राजस्थान ले जाकर की युवक हत्या, प्रेमी-प्रेमिका गिरफ्तार

Edited By Deepak Paul, Updated: 22 Feb, 2019 12:52 PM

accused arrested in police

शहर के कृष्णा नगर से गायब हुए एक युवक के मामले में माडल टाऊन थाना पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। इस केस में प्रेमी-प्रेमिका की संलिप्ता पाई गई। पुलिस ने अपहरण कर युवक की हत्या करने वाले प्रेमी गांव जोनावास निवासी सुनील व प्रेमिका राजस्थान के टोडरपुर...

रेवाड़ी(वधवा): शहर के कृष्णा नगर से गायब हुए एक युवक के मामले में माडल टाऊन थाना पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। इस केस में प्रेमी-प्रेमिका की संलिप्ता पाई गई। पुलिस ने अपहरण कर युवक की हत्या करने वाले प्रेमी गांव जोनावास निवासी सुनील व प्रेमिका राजस्थान के टोडरपुर की ढाणी निवासी मनीषा को गिरफ्तार किया है। दोनों ने अपने 2 अन्य साथियों के साथ मिलकर युवक का पहले अपहरण किया और उसके बाद राजस्थान में ले जाकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी थी। सबूत मिटाने के लिए उन्होंने शव को राजस्थान में रेल लाइन पर डाल दिया था।

बृहस्पतिवार को एस.पी. राहुल शर्मा ने आयोजित पत्रकारवार्ता में बताया कि यहां के कृष्णा नगर से 6 फरवरी को गांव लुहाना निवासी रूपेश गायब हो गया था। वह अपनी एक प्रेमिका नीता के साथ कृष्णा नगर में किराए के मकान में रहता था। 11 फरवरी को रूपेश की मां संतोष ने उसके लापता होने की शिकायत पुलिस में दी। पुलिस जांच में नीता ने बताया कि 6 फरवरी की रात साढ़े 9 बजे रूपेश और वह कमरे पर ही मौजूद थे। इसी दौरान उसकी सहेली आनंद नगर निवासी मनीषा उसके पास आई। उसने उसी समय योजनाबद्ध होकर रूपेश को बीयर लेने भेज दिया और उसने कहा कि उसका व उसके प्रेमी सुनील का किसी बात को लेकर आपस में झगड़ा हो गया है। उसके बाद रूपेश वापस नहीं लौटा। सुनील मनीषा का प्रेमी है और दोनों रेवाड़ी के आनंद नगर में किराए के मकान में साथ रहते थे। 

एस.पी. ने बताया कि रूपेश गायब नहीं हुआ था, उसका अपहरण किया गया था। इसकी पूरी साजिश मनीषा ने ही अपने प्रेमी सुनील, अपने भाई किस्मत तथा उसके एक अन्य साथी के साथ मिलकर रची थी। जिस समय मनीषा रूपेश के कमरे में बैठी हुई थी, उसी समय कमरे के बाहर स्विफ्ट गाड़ी में मनीषा का प्रेमी सुनील, भाई किस्मत व विक्रम बैठे थे। रूपेश जैसे ही घर से बाहर बीयर लेने के लिए निकला तो मनीषा ने मैसेज के जरिए सुनील को उसकी जानकारी दे दी। सुनील व उसके साथियों ने रूपेश का अपहरण कर लिया और अपनी गाड़ी में डालकर राजस्थान के गांव गिरीयावास के नजदीक ले गए। वहां उन्होंने गाड़ी में ही एक वायर से रूपेश का गला दबाकर हत्या कर दी। उसके बाद उन्होंने सबूत मिटाने के लिए शव को पास में ही रेल लाइन पर डाल दिया और ट्रेन आने का इंतजार करते रहे। ट्रेन द्वारा शव कट जाने के बाद सभी वहां से फरार हो गए। 

पूछताछ में खुलासा हुआ कि सुनील व मनीषा वारदात की रात से एक दिन पहले 5 फरवरी को गांव गंगायचा जाट में 9 कनाल जमीन को देखने के लिए गए थे। मनीषा और सुनील इस जमीन को हथियाने चाहते थे लेकिन रूपेश ने मौके पर ही जमीन बेचने से मनाकर दिया था। जमीन हथियाने के रास्ते में रोड़ा बने रूपेश को हटाने के लिए हत्या की साजिश गई रची थी।

शिकायत दर्ज करवाते ही आरोपी हुए फरार
5 दिन तक रूपेश का सुराग नहीं लगा तो नीता ने इसकी जानकारी रूपेश की मां को दी। 11 फरवरी को मां ने माडल टाऊन थाना में शिकायत दर्ज करवाई। इसकी भनक लगते ही मनीषा और सुनील फरार हो गए। जबकि इससे पहले दोनों नीता के कमरे पर लगातार आते रहे और रूपेश के वापस लौटने की सांत्वना देते रहे।

शाहजहांपुर से बरामद की स्कूटी 
माडल टाऊन पुलिस ने आरोपी सुनील व मनीषा को देर शाम भाड़ावास रोड स्थित अनाज मंडी के निकट से गिरफ्तार किया है जबकि मनीषा की स्कूटी को राजस्थान के शहाजहांपुर स्थित एक पार्किंग से बरामद किया है। मनीषा स्कूटी को पार्किंग में खड़ी कर फरार हो गई थी। वारदात में शामिल अन्य आरोपियों को दबोचने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है। सुनील व मनीषा को आज अदालत में पेश कर 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

पहले भी पति की हत्या के मामले में जा चुकी है जेल 
आरोपी मनीषा 2017 में अपने पति की हत्या करवाने के मामले में जेल जा चुकी है। हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी अभी जेल में बंद है और वह जमानत पर आई हुई है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!