मेयर ने अधिकारियों को कचरे की समस्या को लेकर दिए निर्देश

Edited By Deepak Paul, Updated: 16 Jan, 2019 02:01 PM

mayor gives instructions to the authorities regarding the problem of garbage

नगर निगम मेयर अवनीत कौर ने मंगलवार को नगर निगम अधिकारियों सहित हुडा के सफाई कर्मचारियों, पब्लिक हैल्थ सीवरेज अधिकारियों एवं जे.बी.एम. कंपनी अधिकारियों के साथ बैठक की...

पानीपत (आशु): नगर निगम मेयर अवनीत कौर ने मंगलवार को नगर निगम अधिकारियों सहित हुडा के सफाई कर्मचारियों, पब्लिक हैल्थ सीवरेज अधिकारियों एवं जे.बी.एम. कंपनी अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में मेयर ने हुडा सफाई कर्मचारियों से कहा कि जिन जगहों पर कचरे की ढेरियां लगती है, उन्हें बंद करवाओ एवं समय से कचरे का उठान किया जाए। वहीं जे.बी.एम. कंपनी अधिकारियों से कहा कि शहर में जितने भी डंपिंग प्वाइंट बने हुए है, वो तुरंत प्रभाव से बंद किए जाने चाहिए, क्योंकि उन जगहों पर कचरा सारा दिन पड़ा रहता है। इसलिए कचरे को सीधे तौर पर ट्राली द्वारा डमपिंग स्थल पर पहुंचाओं।

पब्लिक हैल्थ सीवरेज अधिकारियों से कहा कि अधिकतर नालों को सीवरेज से जोड़ा जाना चाहिए और उनकी समय से सफाई होनी चाहिए, ताकि वो जाम न हो। इसके लिए अधिकारियों से नक्शा भी मंगवाकर जांच की गई। बैठक के पश्चात मेयर ने बताया कि जिले में दिसम्बर माह से पहले कभी 300, तो कभी 400 टन के आस-पास कचरे का उठान होता था, लेकिन दिसम्बर माह में 516 टन कचरे का उठान किया गया, अभी जनवरी माह की रिपोर्ट देखनी बाकी है, क्योंकि इस हिसाब से कचरे की मात्रा पहले की तुलना में बढ़ती जा रही है, जिस पर काबू पाना होगा। इस मौके पब्लिक हैल्थ सीवरेज एक्स.ई.एन. विकास सिंगरोहा, नगर निगम एस.सी., एस.डी.ओ. अजीत गर्ग, विनोद गोयल, जे.ई. वीरेंद्र मलिक, मनोज, जे.बी.एम कंपनी अतेंद्र सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!