महिला वकील से छेड़छाड़, मुंह में तेजाब डालने की दी धमकी

Edited By Sanjeev Nain, Updated: 03 Dec, 2020 01:32 AM

female lawyer molested

करीब एक साल से परेशान करने का लगाया आरोप, पिता-पुत्र पर कराया मामला दर्ज

पानीपत, (संजीव नैन) : एक महिला वकील ने युवक पर उसका लगातार पीछा करने, फोन काल व व्हाट्स पर मैसेज करके परेशान करने, छेड़छाड़ व तेज डालने की धमकी देने के आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी है। वकील का यह भी आरोप है कि जब उसने आरोपी के पिता से इसकी शिकायत की तो उसने भी आरोपी का ही पक्ष लिया। मिली शिकायत के आधार पर थाना किला पुलिस ने पिता-पुत्र के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
थाना किला क्षेत्र के अंतर्गत निवासी 25 वर्षीय वकील का कहना है कि आशीष नाम का एक युवक पिछले करीब एक साल से उसका लगातार बाइक से पीछा करता रहा। जिससे उसकी किसी भी प्रकार की जान पहचान नहीं थी। युवक ने सोशल मीडिया व फेसबुक के जरिए भी कई उससे कई बार सम्पर्क करने की कोशिश की तथा बाद में उसका नाम और  मोबाइल नम्बर कोर्ट से पता कर लिया। जिसके बाद युवक ने उसे फोन काल व मैसेज करके बार-बार परेशान करना शुरू कर दिया। आरोपी ने उसके पास अलग -अलग मोबाइल नम्बरों से कॉल व मैसेज करने शुरू कर दिए, जिनका उसने कभी भी रिप्लाई नहीं दिया। आरोपी युवक ने उसे धमकी भी दी कि वह उसके मुंह पर तेजाब डाल देगा तथा उसे कोर्ट में बदनाम कर देगा। जिसके बाद वह कोर्ट जाने के लायक नहीं रहेगी। युवक की हरकतों से परेशान होकर उसने पूरे मामले के बारे में अपने परिजनों को बताया जिन्होंने युवक के सख्ती की तो यूुवक ने उसके घर वालों से लिखित तौर पर शपथ पत्र देकर माफी मांगी तथा भविष्य में परेशान न करने की बात भी कही। लेकिन इसके बावजूद भी आरोपी ने उसे परेशान करना बंद नही किया। गत वर्ष नवम्बर माह में युवक ने उसके मोबाइल पर 5 दिन लगातार सहित 6 दिन तक व्हाट्स एप मैसेज किए। वहीं दिसम्बर, 2019 में एक दिन आरोपी पूरा उसके घर के आस-पास घूमता रहा और अपशब्द बोले। जिसके ठीक एक सप्ताह बाद आरोपी युवक अपने पिता के साथ उसके घर पर आया तथा उसे तथा उसके परिवार को डराया धमकाया। युवक ने उसके घर पर आत्महत्या करने की कोशिश की तथा दबाव बनाया कि अगर उसने पुलिस में शिकायत दी तो वह अपनी जान दे देगा। जब उसने पुलिस को सूचित करने का प्रयास किया तो युवक ने एक बार फिर गलती मानते हुए माफी मांगी तथा भविष्य में तंग करने की बात दोहराई।
पीडि़ता ने आगे बताया कि कुछ दिनों तक मामला शांत रहने के बाद आरोपी युवक ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया तथा फरवरी, 2020 में उसे फोन काल व व्हाट्स एप पर वीडियो काल की। जिसका उसने जवाब नहीं दिया तो आरोपी युवक अपने पिता के साथ कोर्ट की पार्किंग में पहुंच गया तथा उसके आगे गाड़ी अड़ाते हुए उसके छेड़छाड़ की तथा तेजाब डालने की धमकी दी। उसे किसी तरह से पार्किंग वालों ने दोनों आरोपियों के चंगुल से बचाया। होली के अवसर पर आरोपी ने उसके घर के बाहर आकर जमकर हंगामा किया तथा घर के दरवाजे पर पत्थर मारे तथा उसके साथ होली खेलने के लिए चिल्लाने लगा।  उसने पुलिस कंट्रोल रूम को शिकायत करने का प्रयास किया लेकिन सम्पर्क नहीं हो सका। वहीं आरोपी युवक ने उसका पीछा करना जारी रखा तथा अक्तूबर माह में कई अलग-अलग नम्बरों से फोन पर सम्र्क करने का प्रयास किया लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। आरोपी द्वारा लगातार फोन करने से परेशान होकर उसने एक बार जब फोन उठाया तो आरोपी युवक ने उसे धमकी दी कि उसे पता है कि उसकी बहन का अपने पति के साथ कोर्ट मे केस चल रहा है। अब वह उसके बहनोई के साथ मिलकर उसकी बहन को ऐसा बदनाम करेगा कि दो दिन में तलाक करवा देगा। जिसके संबंध में उसने आरोपी के पिता व समाज के कुछ लोगों से शिकायत की लेकिन उसकी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। गत माह आरोपी ने उसके व्हाट्स पर उसकी बहन के बारे में मैसेज भी किया है। मैसेज में युवक ने धमकी भरी बात कही है। अब उसे पता चला है कि आरोपी युवक के खिलाफ लड़कियों से छेड़छाड़ करने के और भी कई मामले पानीपत की अदालतों में चल रहे है। चूंकि आरोपी ने उस पर तेजाब डालने की धमकी दे रखी है तथा लगातार उसका पीछा कर रहा है इसीलिए उसे जान का खतरा बना हुआ है। पुलिस ने केस दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!