फीडर की तारों पर गिरा पेड़ व टहनियां, रातभर 4 गांव में छाया रहा अंधेरा

Edited By kamal, Updated: 14 Jun, 2019 10:27 AM

dropped trees and twigs on feeder cables

देर शाम को तेज आंधी के चलते करहंस के नजदीक एक सूखा पेड़ व कुछ पेड़ों की भारी टहनियां टूटकर जौरासी डी.एस. फीडर की 11,000....

समालखा(राकेश): देर शाम को तेज आंधी के चलते करहंस के नजदीक एक सूखा पेड़ व कुछ पेड़ों की भारी टहनियां टूटकर जौरासी डी.एस. फीडर की 11,000 के.वी. की तारों पर जा गिरी। जिससे गांव जौरासी खालसा, जौरासी खास, जीतगढ़ व गांव गढ़ी छाज्जू की बिजली गुल हो गई। जिसकी सूचना निगम को दी गई। इससे जहां बड़ा हादसा होने से टल गया, वहीं रातभर 4 गांव में बिजली न आने के कारण ब्लैक आऊट छाया रहा।

गुरुवार को मौके पर पहुंचे निगम के जे.ई. की मौजूदगी में हाईड्रा मशीन से पेड़ों व टहनियों को हटाने के लिए भरसक प्रयास किए गए लेकिन हाईड्रा मशीन के धंस जाने से टै्रक्टर से निकालकर लिफ्टर मशीन के जरिए तारों को ठीक करने का काम शुरू किया गया, तब जाकर सप्लाई चालू की गई। घटना में करीब 16 घंटे तक बिजली न आने के कारण ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। उल्लेखनीय है कि 220 के.वी. पावर हाऊस समालखा से जौरासी फीडर डी.एस. के नाम से गांव जौरासी खालसा, खास, जीतगढ़ व गांव गढ़ी छाज्जू में बिजली सप्लाई की जा रही है लेकिन ये फीडर रामभरोसे चल रहा है।

खासकर गर्मी के मौसम में तो फीडर की लाइनें बे्रक डाऊन होने व अन्य कारणों के चलते बिन बिजली ग्रामीणों को घंटों तक बिजली से जूझना पड़ रहा है। बुधवार देर शाम को तेज आंधी के चलते करहंस के नजदीक एक सूखा पेड़ व कुछ अन्य पेड़ों की भारी भरकम टहनियां टूटकर जौरासी डी.एस. फीडर की हाईवोल्टेज तारों पर जा गिरी जिससे चारों गांव की बिजली गुल हो गई, जिसकी सूचना निगम को दी गई वहीं, रातभर बिजली न आने के कारण चारों गांव में ब्लैक आऊट छाया रहा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!