रोहतक से आई-20 लूटकर भागे 2 बदमाश दबोचे

Edited By Sanjeev Nain, Updated: 30 Nov, 2020 01:14 AM

2 miscreants run away after looting i 20 from rohtak

रोहतक से आई-20 लूटकर भागे 2 बदमाश दबोचे

पानीपत, (संजीव नैन) : 5 दिन पहले रोहतक से आई-20 कार लूटकर भागे बदमाशों ने बापौली रोड-गढ़ी छाजू मोड़ पर सीआईए-थ्री की टीम को लूटने का प्रयास किया। जिस पर टीम ने सतर्कता दिखाते हुए बदमाशों को धर दबोचा। बदमाशों के पास से लूटी गई आई-20 कार, एक देशी पिस्तौल, जिंदा कारतूस व सरिया बरामद हुआ है। पकड़े गए बदमाशों के खिलाफ थाना समालखा में भादंसं की धारा 379बी, 34 व शस्त्र अधिनियम की धारा 25-554-59 के तहत केस दर्ज करके आरोपियों को अदालत में पेश किया गया। जहां से उन्हें तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि रिमांड अवधि के दौरान बदमाशों से अन्य वारदातों का खुलासा भी हो सकता है।
सीआईए-थ्री के एएसआई विनोद कुमार के नेतृत्व में हैड कांस्टेबल बलविन्द्र, बिजेन्द्र व सिपाही सुरेन्द्र, संदीप की एक टीम सरकारी टवेरा गाड़ी में गश्त के दौरान गांव भापरा के बस स्टैंड पर मौजूद थी। इसी दौरान टीम को सूचना मिली कि थोड़ी दूर पर इसी सडक़ पर गांव गढ़ी छाजू मोड़ पर दो नौजवान लडक़े राहगीरों के सामने सडक़ पर एक सफेद रंग की कार अड़ा कर लूटने की फिराक में है, जिनके पास अवैध हथियार हैं। सूचना मिलते ही एएसआई विनोद ने साथी पुलिस कर्मियों को मामले से अवगत करवा कर गाड़ी की लाल बत्ती उतरवा कर सिविल ड्रैस में गाड़ी लेकर बापौली की तरफ कूच किया। जब पुलिस की गाड़ी गढ़ी छाज्जू मोड़ के बिल्कुल नजदीक पहुंची तो अचानक एक आई-20 कार चालक ने कार को पुलिस की टवेरा गाड़ी के आगे अड़ा दिया तथा उसमें से दो नौजवान युवक निकले जिनके हाथों में देशी पिस्तौल व सरिया था। पिस्तौल लिए हुए युवक ने एएसआई पर पिस्तौल तानते हुए जो भी कुछ है उसके हवाले करने की धमकी है। वहीं दूसरे लडक़े ने चालक सन्दीप की तरफ लोहे का सरिया लहराते हुए धमकी दी कि गाड़ी आगे मत बढ़ाना। तभी पुलिस ने अचानक खिड़कियों के लॉक खोलकर दोनों युवकों को धक्का मार दिया व तुरन्त कार्रवाई करते हुए युवकों को दबोचा लिया। पूछताछ में पिस्तौल वाले लडक़े ने अपना नाम आशिष खत्री उर्फ बिट्टू पुत्र अश्वनी कुमार निवासी न्यू रोशनपुरा नजफगढ़ दिल्ली बताया तथा दूसरे लडक़े ने अपना नाम सचिन पुत्र अनिल कुमार निवासी इमलोटा जिला चरखी दादरी बताया। जब पुलिस ने बरामद पिस्तौल को खोलकर चैक किया तो पिस्तौल के चैम्बर में एक जिन्दा कारतूस 315 बोर लोड पाया जिसको निकाल कर पिस्तौल को अनलोड़ किया गया। दोनों युवकों ने जब वारदात में प्रयोग की गई आई-20 कार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने खुलासा किया कि यह कार उन दोनों ने अपने साथियों मनीष उर्फ बाबा, उमेश उर्फ पिस्तौल वासियान इमलोटा वा दिनेश उर्फ कल्लू वासी सांगा के साथ सलाह मशवरा करके योजना बनाकर गत 24 नवम्बर को कायनोस हस्पताल गांव खेडी साद जिला रोहतक से लूट की थी, जिसके कागजात उनके पास नही हैं।
बाक्स
दोस्तों के साथ शादी में जा रहे युवक से लूटी थी आई-20
कार के संबंध में पुलिस द्वारा की गई छानबीन में सामने आया है कि इस्माईला जिला रोहतक निवासी 35 वर्षीय युवक राज कुमार पुत्र उमेद सिंह अपने दोस्तों अजय, अमित के हुंडई आई-20 कार संख्या एचआर-05-2020टीआर में सवार होकर 24 नवम्बर को रोहतक दोस्त की शादी में जा रहे थे। जब वे कायनोस अस्पताल के पास खेड़ी साध गांव पर कुछ खाने के लिए रुके तो अमित व अजय सामान लेने चले गए जबकि राज कुमार अकेला गाड़ी में था। तभी एक युवक ने उस पर खिडक़ी से पिस्तौल तान कर गाड़ी से उतरने को कहा जबकि दो अन्य बदमाश गाड़ी में पीछे चढ़ गए। बदमाशों ने उसे गाड़ी से खींचकर बाहर निकाल दिया व कार लेकर भाग गए। राजकुमार के दोस्तों के आने से पहले ही बदमाश जा चुके थे।

रिपोर्ट : संजीव नैन, पानीपत।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!