रेयान स्कूल चार दिन के लिए बंद, केंद्र और हरियाणा सरकार को SC का नोटिस

Edited By Punjab Kesari, Updated: 11 Sep, 2017 02:23 PM

pradyuman murder case supreme court will be the family of deceased child

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में छात्र प्रद्युम्न की हत्या के मामले में पत्रकारों पर लाठीचार्ज के आरोप में सोहना थाने का SHO अरुण को सस्पेंड कर दिया गया है।

गुरुग्राम (राशि मनचंदा): उच्चतम न्यायालय ने हरियाणा में गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल की कक्षा दो के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की मौत मामले की अदालत की निगरानी में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराये जाने संबंधी याचिका पर आज केंद्र सरकार एवं हरियाणा सरकार ने जवाब तलब किया।

मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर की याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार, सीबीआई, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, हरियाणा सरकार एवं राज्य के पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी करके जवाब दाखिल करने को कहा। न्यायालय ने इन सभी को जवाब के लिए तीन सप्ताह का वक्त दिया है। मृतक के पिता ने अपने बेटे की मौत की जांच अदालत की निगरानी में सीबीआई से कराये जाने तथा स्कूलों में छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के लिए दिशानिर्देश जारी करने का अनुरोध न्यायालय से किया है।  
PunjabKesari
याचिकाकर्ता का कहना है कि विशेष जांच दल (एसआईटी) की जांच से वह संतुष्ट नहीं है। एसआईटी की जांच रिपोर्ट प्रशासन की गड़बड़ी की ओर इशारा करती है।  याचिकाकर्ता ने आज सुबह मामले का विशेष उल्लेख किया था, जिसके बाद शीर्ष अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए 12 बजकर 45 मिनट का समय मुकर्रर किया था।

क्या है मामला
रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 8 सितंबर को 7 साल के बच्चे का मर्डर हो गया था। बच्चे की बॉडी स्कूल के टॉयलेट में मिली थी। उसका गला धारदार हथियार से रेता गया था। उसका एक कान भी पूरी तरह कटा पाया गया। बच्चा दूसरी क्लास में पढ़ता था। पुलिस ने इस मामले में बस कंडक्टर को अरेस्ट किया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!