पत्र लिखकर हारा तो जवान ने सोशल मीडिया पर लगाई परिवार की सुरक्षा की गुहार

Edited By Updated: 14 Jan, 2017 08:23 PM

fatehabad  social media  security  borders china  young

चाइना बॉर्डर पर तैनात सैनिक के माता-पिता पर गांव बनगांव में चाकूओं से जानलेवा हमला हुअा है। बॉर्डर पर तैनात सैनिक मुकेश कुमार ने ऑडियो जारी कर परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाई है। जवान मुकेश पहले भी अपने सैनिक...

फतेहाबाद (रमेश भट्टट): चाइना बॉर्डर पर तैनात सैनिक के माता-पिता पर गांव बनगांव में चाकूओं से जानलेवा हमला हुअा है। बॉर्डर पर तैनात सैनिक मुकेश कुमार ने ऑडियो जारी कर परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाई है। जवान मुकेश पहले भी अपने सैनिक कार्यालय की मार्फत जिला प्रशासन को परिवार की सुरक्षा के लिए पत्र भेज चुका है। लेकिन फिर भी हमला हुआ है। फतेहाबाद जिले के गांव बनगांव में एक सैनिक परिवार पिछले काफी समय से प्रताड़नाअों के दौर से गुजर रहा है। प्रोपर्टी के विवाद में घर में दीवार निकालने को लेकर हुए झगड़े की रंजिश कुछ इस तरह आगे बढ़ती गई कि रिटायर्ड सैनिक के बड़े सैनिक बेटे पर ‘छेड़छाड़’ जैसे आरोप तक लगा दिए गए। हमले में घायल हुए भागमल जो कि खुद फौज में रहकर 1965 और 1971 की जंग लड़ चुके हैं और अपने दोनों बेटों को भी उन्होंने देश सेवा के लिए फौज में भेजा। लेकिन अपने ही देश में खुद की सुरक्षा के लिए यहां भागमल अकेला व्यवस्था से लड़ रहा है। 

प्रताड़ना का असर बॉर्डर पर खड़े उनके बेटों पर भी पड़ने लगा है। शुक्रवार को भागमल और उनकी पत्नी पर चाकूओं से जानलेवा हमला हुआ। घायल भागमल और उनकी पत्नी को गंभीर हालत में फतेहाबाद के नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। यह खबर जब चाइना बॉर्डर पर तैनात छोटे बेटे लांस नायक मुकेश कुमार तक पहुंंची तो उसका सब्र जवाब दे गया और उसने एक ऑडियो सोशल मीडिया पर भेजकर अपने परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाई है। मुकेश ने ऑडियो में कहा है कि वह मानसिक तौर पर प्रताड़ित है और सोचकर परेशान है कि वे देश के बॉर्डर पर खड़े होकर देश की सेवा करें या घर पर मौजूद अपने माता-पिता की सुरक्षा की चिंता करें। 

ऑडियो में मुकेश ने कहा है कि वह अपने सेना कार्यालय की मार्फत भी पत्र भेजकर अपने माता-पिता की सुरक्षा के लिए गुहार लगा चुका है लेकिन फिर भी उसके परिवार पर हमला हुआ। जिससे वह काफी परेशान है। प्रताड़ना की दस्तां बयां करते हुए ऑडियो में मुकेश ने जिक्र किया है कि हम दोनों भाईयों के पत्नी और बच्चों को टॉर्चर किया जाने लगा है। परेशान होकर उसने अपने और अपने भाई की फैमिली को भी गांव से बाहर दूर भेज दिया लेकिन अब उनके माता-पिता को प्रताडि़त किया जा रहा है। सैनिक मुकेश ने ऑडियो के माध्यम से सरकार, जिला प्रशासन और जिला पुलिस से परिवार की पूर्ण सुरक्षा किए जाने की उम्मीद जताई है। उधर पुलिस ने मुकेश के घायल माता-पिता के बयान दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि बयान दर्ज कर लिए गए हैं। सैनिक परिवार की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी पुलिस की है और किसी भी तरह की चूक परिवार की सुरक्षा में नहीं होने दी जाएगी।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!