सीआईए ने विहिप व बजरंग दल को कहा उग्रवादी संगठन, वीएचपी ने जताया विरोध

Edited By Shivam, Updated: 15 Jun, 2018 06:52 PM

cia says to vhp and bajrang dal is extremist organization vhp opposes

अमेरिका की गुप्तचर एजेंसी सीआईए द्वारा वीएचपी और बजरंग दल को उग्रवादी संगठन कह जाने पर विश्व हिंदू परिषद ने अपनी कड़ी आपत्ति जताई है। विश्व हिंदू परिषद के अंतर राष्ट्रीय महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा कि जो अमेरिका की गुप्तचर एजेंसी सीआईए ने जो आरोप...

रोहतक(दीपक भारद्वाज): अमेरिका की गुप्तचर एजेंसी सीआईए द्वारा वीएचपी और बजरंग दल को उग्रवादी संगठन कह जाने पर विश्व हिंदू परिषद ने अपनी कड़ी आपत्ति जताई है। विश्व हिंदू परिषद के अंतर राष्ट्रीय महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा कि जो अमेरिका की गुप्तचर एजेंसी सीआईए ने जो आरोप वीएचपी और बजरंग दल पर लगाये है वे झूठे और बेबुनियाद आरोप हैं। यह अपमान हमारा ही नहीं बल्कि भारत का अपमान है। उन्होंने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी एजेंसी कहलाने वाली एजेंसी को यह मालूम नहीं कि वीएचपी और बजरंग दल देश में देशभक्त संगठन है।


CIA ने पूरे विश्व को आतंकवाद की आग में झोंका: जैन
जैन ने कहा कि हम देश हित और हिन्दू हित से परे कोई समझौता नहीं करते हैं, अगर यह बात इन्हें मालूम है, तो उनका कोई नीतिगत षड्यंत्र है। इस षड्यंत्र के कारण ही ये ऐसे बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। भारतीय चर्चाें की ओर से कुछ पत्र लिखे थे, उस समय लगता था कोई षड्यंत्र हैं। आज यह स्पष्ट हो गया कि वे पत्र भी सीआईए ने लिखवाये थे। उन्होंने हमारा ही अपमान नहीं किया बल्कि सम्पूर्ण भारत का अपमान किया है। सीआईए ही एक ऐसी ऐजेंसी है जिसने पूरे विश्व को आतंकवाद की आग में झोंक दिया है।

इनकी फेक्ट बुक पर एक नक्शे पर कश्मीर और कुछ अन्य हिस्से पकिस्तान में दिखा रहे हंै। हम अमेरिकी सरकार को बिना बिलम्ब किये अपनी एजेंसी पर नकेल कसे और माफी को मांगने को कहे, भारत सरकार भी दबाव बनाए। अगर यह माफी नहीं मांगते है तो हम विश्व के पटल पर आंदोलन करेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!