स्टेट हाईवे के अटके निर्माण कार्य से परेशान दुकानदारों ने लगाया जाम

Edited By Isha, Updated: 19 Nov, 2019 12:58 PM

shopkeepers upset by stuck construction work of state highway

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र के बीचों-बीच निकलने वाले स्टेट हाईवे पर महाराणा प्रताप चौक के नजदीक दुकानदारों ने जाम लगा दिया। दुकानदारों का आरोप था कि इस मार्ग को पिछले कई महीनों से फाड़ रखा.....

कुरुक्षेत्र (धमीजा) : धर्मनगरी कुरुक्षेत्र के बीचों-बीच निकलने वाले स्टेट हाईवे पर महाराणा प्रताप चौक के नजदीक दुकानदारों ने जाम लगा दिया। दुकानदारों का आरोप था कि इस मार्ग को पिछले कई महीनों से फाड़ रखा है लेकिन आज तक भी निर्माण का कार्य शुरू नहीं किया गया है। सड़क निर्माण कार्य शुरू न किए जाने से दुकानदार महाराणा प्रताप चौक पर एकत्रित हो गए व देखते ही देखते दुकानदारों ने स्टेट हाईवे को जाम कर दिया।

कुछ ही देर में दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई। सूचना पाकर थर्ड गेट चौकी इंचार्ज कुलदीप सिंह दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे व उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना दी। कुछ ही देर में प्रदर्शनकारियों को मनाने के लिए पी.डब्ल्यू. बी. एंड आर. के एक्स.ई.एन. अरुण भाटिया मौके पर पहुंचे लेकिन एक्स.ई.एन. को देखकर प्रदर्शनकारी भड़क गए व उपायुक्त को मौके पर आने की बात कहने लगे। यह देख एक्स.ई.एन. भाटिया ने प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी सूचना दी।

सूचना पाकर तहसीलदार थानेसर राजबक्श जाम स्थल पर पहुंचे और लोगों को मनाने का प्रयास किया। काफी देर की मशक्कत के बाद लोग मानने को तैयार हुए व जाम खोला। दुकानदार राजीव कौशिक, मोहनी, सूरज प्रकाश, गौरव, संजीव वर्मा, सुमित छाबड़ा व मदनलाल सुधा ने कहा कि इस मार्ग को महीनों से फाड़ रखा है लेकिन आज तक भी निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया। टूटी सड़क के कारण कई दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं और कई मौत इन दुर्घटनाओं में हो चुकी हैं।

वहीं दुकानदारों का कहना था कि सड़क के टूटने से उनका कारोबार भी पूरी तरह से ठप्प हो चुका है।पी.डब्ल्यू.डी. एक्स.ई.एन. अरुण भाटिया ने बताया कि यह इस रोड को बनाने का टैंडर जुलाई 2018 में दिया गया था लेकिन ठेकेदार द्वारा यह सड़क न बनाने से टैंडर को कैंसिल करने की प्रक्रिया की गई है। लगभग 1 महीने के दौरान इस प्रक्रिया पर कार्रवाई हो जाएगी और दूसरे ठेकेदार को ठेका दे दिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!