बिजली-पानी की समस्या से परेशान लोगों ने लगाया जाम

Edited By Isha, Updated: 25 May, 2019 01:52 PM

people are troubled by the problems of electricity and water

वार्ड नं. 1-2 के निवासी जहां 23-24 मई को बिजली गुल रहने से परेशान रहे, वहीं वार्ड 3 की महिलाओं ने पानी की समस्या से परेशान होकर कुरुक्षेत्र-पिहोवा रोड पर जाम लगा दिया। हालांकि 5 मिनट बाद ही नजदीक पड़ती पुलिस चौकी के अधिकारियों

पिहोवा : वार्ड नं. 1-2 के निवासी जहां 23-24 मई को बिजली गुल रहने से परेशान रहे, वहीं वार्ड 3 की महिलाओं ने पानी की समस्या से परेशान होकर कुरुक्षेत्र-पिहोवा रोड पर जाम लगा दिया। हालांकि 5 मिनट बाद ही नजदीक पड़ती पुलिस चौकी के अधिकारियों के समझाने पर महिलाओं ने जाम खोल दिया। वार्ड नं. 3 की महिलाओं का कहना है कि वे 2 महीनों से पानी न आने की समस्या से जूझ रही हैं। कई बार अधिकारियों को लिखित रूप से समस्या के बारे में अवगत करवाया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही।  आज भी वे जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में गई थीं लेकिन समस्या का कोई हल नहीं हुआ जिसके चलते उन्हें जाम लगाने पर मजबूर होना पड़ा। चौकी में तैनात सहायक उपनिरीक्षक राजपाल सिंह व बलबीर सिंह के समझाने पर महिलाओं ने जाम खोल दिया। 

वार्ड 1-2 के निवासियों ने बताया कि 23 मई को उनके वार्ड की बिजली गुल हो गई। किसी तरह दिन तो गर्मी के बावजूद इन्वर्टर के सहारे निकाल गया लेकिन रात को भी लाइट नहीं आई। इन्वर्टर भी जवाब दे गए। वार्डवासी सारी रात इधर-उधर घूमते हुए लाइट का इंतजार करते रहे लेकिन नहीं आई। थक-हारकर रात 12.30 बजे पार्षद प्रवीन काला वार्ड वासियों के साथ पिहोवा के बिजली घर में गए जहां उन्हें बताया गया कि कुछ अधिकारी व कर्मचारी छुट्टïी पर हैं जिस कारण समस्या दूर नहीं हो पा रही। कर्मचारी ने बताया कि इस वार्ड का कनैक्शन संधौला पावर हाऊस से जोड़ दिया गया है। पार्षद ने संधौला बिजली घर के कर्मचारी को फोन कर लाइट न आने का कारण पूछा तो उसका जवाब था कि तकनीकी कारणों की वजह से लाइट नहीं आ रही।

इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दे दी है लेकिन किसी भी अधिकारी ने वार्डवासियों का फोन नहीं उठाया। रात 2 बजे वार्डवासी थक-हारकर लौट गए। 
24 मई को दोपहर तक भी यह समस्या जस की तस बनी रही। विभाग के एस.डी.ओ. का कहना है कि रात के समय 4 कर्मचारी ड्यूटी पर रहते हैं। उन्होंने रात के समय कर्मचारियों के ड्यूटी पर न होने के चलते नाराजगी जताई तथा कहा कि भविष्य में ऐसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।  जब यह मामला एस.डी.एम. निर्मल नागर के संज्ञान में लाया गया तो उन्होंने कहा कि वार्ड के लोग लिखित शिकायत दें। उसके बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। यदि ड््यूटी में लापरवाही पाई गई तो किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!