एन.एस.यू.आई. हरियाणा ने दिया चेयरमैन को ज्ञापन, निष्पक्ष जांच की मांग

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 17 Jul, 2018 11:04 AM

nsui memorandum to the chairman of haryana

एन.एस.यू.आई. हरियाणा के प्रदेश मीडिया प्रभारी दीपांशु बंसल ने बताया कि 8 जुलाई 2018 को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा में हुई धांधली, भ्रष्टाचार सम्बंधित दोषियों को सजा दिलवाने व....

पंचकूला(धरणी): एन.एस.यू.आई. हरियाणा के प्रदेश मीडिया प्रभारी दीपांशु बंसल ने बताया कि 8 जुलाई 2018 को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा में हुई धांधली, भ्रष्टाचार सम्बंधित दोषियों को सजा दिलवाने व छात्रों को इंसाफ दिलवाने के लिए एन.एस.यू.आई. हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल जिसमें प्रदेश मीडिया प्रभारी दीपांशु बंसल, चंद्रमोहन शर्मा आदि ने चेयरमैन, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, नई दिल्ली के नाम क्षेत्रीय अधिकारी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, पंचकूला को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन की एक प्रति केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री, भारत सरकार, नई दिल्ली को भी डाक द्वारा भेजी है। 

भाजपा सरकार के शासन में हर वर्ग-हर समुदाय सरकार की जनविरोधी नीतियों से तंग आ चुका है। 4 वर्ष के शासन में अनेक  बार अनेक परीक्षाओं में पेपर लीक हुए, अनेक बार नकल हुई और अनेक  बार भ्रष्टाचार के किस्से सामने आए जबकि अब देश की सर्वोत्तम व नैक द्वारा अंकित प्रथम श्रेणी के कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, हरियाणा जोकि एक संवैधानिक शिक्षण संस्थान है, वहां भ्रष्टाचार ने जड़े पकड़ ली हैं व खुलेआम धांधली हो रही है जिससे छात्रों का भविष्य अंधकार में है और छात्र स्वयं को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। 

8 जुलाई 2018 को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, हरियाणा स्थित महाविद्यालय में राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा, 2018 का परीक्षा केंद्र कोड नम्बर 23013 बना जिसमें सरेआम नकल हुई तथा सरकार के भ्रष्टाचारमुक्त शासन की सरकारी प्राध्यपको-ंअध्यापकों व कर्मियों द्वारा सरेआम धज्जियां उड़ाई गई। इस दौरान छात्रों, अध्यापकों आदि ने कॉलेज सुपरिंटैंडैंट को भी इस सम्बन्ध में शिकायत दी,  परन्तु कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

एन.एस.यू.आई. हरियाणा ने मांग की है कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय, हरियाणा की अस्मिता को बचाने के लिए, छात्रों का प्रशासन-शासन में विश्वास कायम रखने के लिए, संविधान को बचाने के लिए निष्पक्ष जांच करवाकर दोषियों को सजा देकर बर्खास्त किया जाए, अन्यथा एन.एस.यू.आई. हरियाणा पूरे प्रदेशभर में सरकार की इस छात्रविरोधी नीति के विरुद्ध रोष प्रदर्शन करेगी। क्षेत्रीय अधिकारी ने आश्वासन दिया कि इस मामले में शीघ्र कार्रवाई की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!