विधायक जी! रतगल की ओर भी ध्यान दो

Edited By Isha, Updated: 23 Jun, 2019 11:30 AM

mla pay attention to rattal

कहा जाता है कि हलका थानेसर में जहां-जहां विधायक की नजरें इनायत हुईं, वह स्थान जगमग हो गया किंतु हलके के एरिया रतगल में सीवरेज व्यवस्था चरमराने से ग्रामीण हलके के विधायक सुभाष सुधा व उनकी पत्नी उमा सुधा को याद क

थानेसर(नरुला): कहा जाता है कि हलका थानेसर में जहां-जहां विधायक की नजरें इनायत हुईं, वह स्थान जगमग हो गया किंतु हलके के एरिया रतगल में सीवरेज व्यवस्था चरमराने से ग्रामीण हलके के विधायक सुभाष सुधा व उनकी पत्नी उमा सुधा को याद करने लगे हैं। उनका कहना है कि एक बार रतगल में आकर उनकी समस्याओं का निदान करें क्योंकि उनकी समस्या को लम्बे समय से किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। अब उनकी नजरें हलका विधायक पर टिकी हैं। ग्रामीणों ने बताया कि पहले रतगल की आबादी नाममात्र थी किंतु अब यह कई गुना बढ़ चुकी है। 

उस दौरान सीवरेज की पाइप लाइन भी बहुत छोटी बिछाई गई थी किंतु बढ़ती आबादी के चलते कनैक्शन भी कई गुना हो गए। लिहाजा सीवरेज ब्लॉक होना स्वाभाविक है किंतु हैरानी इस बात की है कि बढ़ती आबादी की जानकारी के बावजूद सीवरेज व्यवस्था का हल नहीं किया गया। इस वार्ड के मैंबर को जब भी इस समस्या बारे कहा जाता है तो विभाग के कर्मी सीवरेज खोलने पहुंच तो जाते हैं किंतु मात्र खानापूॢत कर चले जाते हैं जिस कारण कुछ ही दिनों में सीवरेज दोबारा ब्लॉक हो जाती है। आलम ये है कि रतगल वासियों के घर आने वाले मेहमान भी उनसे मुंह मोडऩे लगे हैं। सुबह-शाम पानी की सप्लाई शुरू होते ही शौचालय की गंदगी नालियों में भर जाती है। कई सीवरेज के ढक्कन से गंदगी बाहर निकलती नजर आती है और लोग उससे बचने के लिए घरों से बाहर तक निकलने में गुरेज करते हैं। लोगों ने बताया कि रतगल की शायद ही कोई ऐसी गली होगी जिसमें सीवरेज व्यवस्था चौपट न हो। ऐसे माहौल में यहां रहना मुश्किल हो गया है। 

हैरानी इस बात की है कि चुनाव के दौरान उम्मीदवार समस्या को हल करने का आश्वासन दे जाते हैं किंतु उसके बाद वे समस्या से किनारा कर लेते हैं। अब उनकी नजरें हलका विधायक सुभाष सुधा पर टिकी हैं ताकि वे सम्बन्धित अधिकारियों को दिशा-निर्देश देकर समस्या से छुटकारा दिलवा सकें। वार्ड मैंबर विशाल ने बताया कि रतगल की सीवरेज व्यवस्था को दुरुस्त करवाने का कार्य हुडा के पास है। उन्होंने गत दिनों सम्बन्धित अधिकारी को बोल दिया था। लिहाजा जल्द इस समस्या का हल हो जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!