मापदंडों का सख्ती से पालन करे प्रत्येक नागरिक, पुलिस ने 1470 वाहनों के काटे चालान

Edited By Isha, Updated: 02 Apr, 2020 01:17 PM

every citizen police strictly challans 1470 vehicles

कोरोना वायरस से बचाव के जिले को लॉकडाऊन किया हुआ है। लॉकडाऊन के दौरान लोग अपने घरों में ही रहें और जिला प्रशासन द्वारा दी गई हिदायतों की पालना....

कुरुक्षेत्र : कोरोना वायरस से बचाव के जिले को लॉकडाऊन किया हुआ है। लॉकडाऊन के दौरान लोग अपने घरों में ही रहें और जिला प्रशासन द्वारा दी गई हिदायतों की पालना करें। लॉकडाऊन में लोगों को रोजमर्रा की वस्तुओं के लिए किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए अति आवश्यक सेवाओं की लगातार सप्लाई के लिए प्रशासन द्वारा समय सीमा निर्धारित की गई है।  प्रशासन के आदेशानुसार आवश्यक काम के लिए जाने वालों लोगों को रोका न जाए और बेवजह सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

इसके अलावा शहर व बाजारों में जरूरी सामान की दुकानों पर ज्यादा भीड़ एकत्रित न हो। सोशल डिस्टैंसिंग की पूरी तरह प्रत्येक व्यक्ति पालन करें। प्रशासन के आदेशानुसार आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी और निर्धारित दरों से ज्यादा दाम वसूलने की मामले की जांच करने के लिए जिला खाद्य एवं पूॢत नियंत्रक के अधिकारियों ने अलग-अलग जगहों पर छापामारी कर होल सेलरों की चैकिंग भी कर रही है। 

इस चैकिंग के दौरान निर्धारित दरों से अधिक दामों पर सामान बेचने वाले करीब आधा दर्जन करियाना स्टोरों के चालान भी किए। आमजन की शिकायतें मिल रही है कि शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में दुकानदार व सब्जी विक्रेता कई गुणों महंगे दामों में अपना सामान बेच रहे हैं। ऐसे में आमजन की परेशानी को देखते हुए प्रशासन ने यह कार्रवाई अमल में लाई है। इसके अलावा प्रशासन ने लॉकडाऊन को लेकर धारा 144 भी लागू की हुई है।

लॉकडाऊन की पालना को लेकर एस.पी. आस्था मोदी ने जिला कुरुक्षेत्र में सभी थाना प्रभारियों व चौकी इंचार्जो के साथ-साथ 7 डी.एस.पी., 15 इंस्पैक्टर व करीब 1300 पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया हुआ है। खुली हुई दुकानों से सामान लाने और मैडीकल से दवाइयां लाने के लिए अधिकतर लोग अपने घरों से बिना मास्क और हैल्मेट के बाहर निकले। लॉकडाऊन के दिन से लेकर अब तक हजारों वाहनों की चैकिंग की गई जिसमें 1470 वाहनों के चालान काटे गए। इसके अलावा 46 वाहनों को जब्त किया गया।

लॉकडाऊन का उल्लंघन करने वाले करीब 24 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। एस.पी. आस्था मोदी ने कहा कि कोई भी दुकानदार निर्धारित समय सीमा का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके विरुद्ध नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिले के सभी मैडीकल हाल, फल व सब्जी विक्रेता, करियाना दुकानदार, दूध विक्रेता आदि अपने-अपने स्थानों पर सामाजिक दूरी (3 फीट / एक मीटर) के मापदंडों का सख्ती से पालन करेंगे, अन्यथा उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इन आदेशों को सख्ती से लागू करवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र को लॉकडाऊन किया गया है, बिना किसी काम के कोई घरों से बाहर निकलता है तो उसका खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!