निगम चुनावों पर पुख्ता होंगे सुरक्षा के इंतजाम

Edited By Deepak Paul, Updated: 29 Nov, 2018 10:12 AM

corporate security will be tightened

हरियाणा के हिसार, रोहतक, यमुनानगर, पानीपत और करनाल के नगर निगमों व जाखल मंडी (फतेहाबाद) और पुंडरी (कैथल) के नगरपालिकाओं के सभी वार्डों में पार्षदों व महापौर की सीटों के लिए 16 दिसम्बर, 2018 को होने वाले मतदान के तहत संवेदनशील क्षेत्रों में कानून...

 चंडीगढ़(पांडेय): हरियाणा के हिसार, रोहतक, यमुनानगर, पानीपत और करनाल के नगर निगमों व जाखल मंडी (फतेहाबाद) और पुंडरी (कैथल) के नगरपालिकाओं के सभी वार्डों में पार्षदों व महापौर की सीटों के लिए 16 दिसम्बर, 2018 को होने वाले मतदान के तहत संवेदनशील क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य चुनाव आयोग ने प्रभावी कदम उठाए हैं। 

राज्य चुनाव आयुक्त दलीप सिंह ने कहा कि इस बारे में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को विशेष कदमों को लागू करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस को चौकस होने के लिए कहा गया और मतदान से 10 दिन पहले शरारती तत्वों की छानबीन के लिए ऑप्रेशन शुरू करने के लिए कहा गया है। आयुक्त ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों, संवेदनशील क्षेत्रों व केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। मतदान से 3 पहले सभी भारी वाहनों की पूर्ण जांच की जाएगी।

 मतदान के दिन सामान्य तौर पर वाहनों की नियमित आवाजाही रहेगी परंतु इस संबंध में दिशा-निर्देश दिए जाएंगे। मतदान से 1 दिन पहले व गणना वाले दिन शराब की बिक्री व खपत पर रोक होगी और इस संबंध में आबकारी एवं कराधान विभाग दिशा-निर्देश जारी करेगा। आयुक्त ने बताया कि चुनावों को पारदर्शी तरीके से संपन्न करवाने के लिए राज्य चुनाव आयोग द्वारा संवेदनशील क्षेत्रों के लिए विभिन्न कदम उठाए गए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!