अवैध हथियार बेचने का आरोपी गिरफ्तार

Edited By Isha, Updated: 14 Oct, 2019 01:25 PM

accused of selling illegal arms arrested

जिला पुलिस ने अवैध हथियार बेचने के मुख्य आरोपी हैप्पी उर्फ काला निवासी मयाना डेरा को गिरफ्तार किया है। जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 3 अक्तूबर 2019 को पुलिस उपाधीक्षक......

कुरुक्षेत्र (धमीजा) : जिला पुलिस ने अवैध हथियार बेचने के मुख्य आरोपी हैप्पी उर्फ काला निवासी मयाना डेरा को गिरफ्तार किया है। जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 3 अक्तूबर 2019 को पुलिस उपाधीक्षक भारत भूषण के नेतृत्व में कस्बा लाडवा में चुनावों को शांतिपूर्वक ढंग करवाने को लेकर अपने अधीनस्थ थाना लाडवा प्रभारी ओमप्रकाश के नेतृत्व में एस.आई. विजय कुमार, हवलदार हरजीत सिंह व अमित कुमार आदि कर्मियों की टीम गठित कर संदिग्ध संवेदनशील एरिया में गश्त करने के लिए कड़े आदेश जारी किए। 

इसी के मद्देनजर पुलिस टीम ने दलबल सहित छापामारी अभियान तेज करते हुए अलग-अलग स्थान जिनमें सब इंस्पैक्टर विजय कुमार ने टीम सहित लाडवा पिपली रोड पर एक मैरिज पैलेस के पास शक के बिना पर आ रहे एक व्यक्ति को काबू कर तलाशी लेते हुए उसके कब्जे से यू.एस.ए. मेड रिवाल्वर व 3 कारतूस बरामद किए। इन हथियारों के मामलों में पकड़ा गया आरोपी कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सका। 

पकड़े जाने पर आरोपी ने अपना नाम शेरखान निवासी लाडवा बताया। उधर, दूसरे मामले में सब इंस्पैक्टर नरेश पाल की टीम ने ब्राहण मोड लाडवा के पास से गांव बडौंदा के रहने वाले हरपाल को भी काबू कर एक अवैध पिस्तौल व एक जिन्दा कारतूस बरामद करने में कामयाबी हासिल की थी। इसी घटनाक्रम में इन दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि एक दिन पूर्व उन दोनों सहित अन्य के खिलाफ लाडवा थाना में रामेश्वर सिंह निवासी जिला करनाल ने मामला दर्ज करवाया था, जहां लाडवा पुलिस ने मारपीट व हत्या के प्रयास के मामले में उनके 3 साथी प्रवीण कुमार निवासी जिला कैथल, अजय निवासी बडौंदा और रोहित कुमार निवासी लाडवा को गिरफ्तार कर लिया था जबकि वे दोनों पुलिस से बचते हुए शिकायत देने वाले के खिलाफ आगामी कार्रवाई को अंजाम देने के लिए हथियारों को लेकर अलग-अलग रास्ते से जा रहे थे। 

जिसमें वे दोनों सफल नहीं हो सके। जिन्होंने पूछताछ के दौरान बताया था कि उन्होंने वह हथियार हैप्पी निवासी पिहोवा कुरुक्षेत्र से खरीद कर लाए हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करके जिला कारागार कुरुक्षेत्र भेज दिया तथा मुख्य तस्कर की तलाश में बार-बार आरोपी हैप्पी के घर पर रेड की गई लेकिन वह अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए छिपता रहा। 

जिसके चलते पुलिस ने आरोपी हैप्पी के घर वालों पर दबाव बनाया जिस कारण आरोपी के घरवालों ने दबाव में आकर आरोपी हैप्पी को थाना लाडवा में पेश कर दिया। जिसको पुलिस ने काबू करके गिरफ्तार कर लिया है। जिसने पूछताछ के दौरान बताया कि वह अवैध हथियार जिला सहारनपुर से एक राह चलते व्यक्ति से खरीद कर लाया था। जिसको वह नहीं जानता। आरोपी हैप्पी को आज अदालत में पेश करके जिला कारागार कुरुक्षेत्र भेज दिया है। पुलिस टीम मामले की जांच में जुट गई। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!