शहीद प्रगट सिंह की पत्नी को मिला सेना मैडल अवार्ड

Edited By Deepak Paul, Updated: 10 Feb, 2019 11:56 AM

shaheed pratap singh s wife got army medal award

जम्मू और कश्मीर में अपने राष्ट्र की सुरक्षा के लिए दुश्मनों से लोहा लेते हुए सिपाही प्रगट सिंह निवासी गांव रंबा के शहीद हो जाने के बाद सेना मुख्यालय की ओर से शहीद प्रगट सिंह के परिजनों को सेना मैडल अवार्ड से नवाजा गया। काबिलेगौर है कि जम्मू के...

तरावड़ी(चावला): जम्मू और कश्मीर में अपने राष्ट्र की सुरक्षा के लिए दुश्मनों से लोहा लेते हुए सिपाही प्रगट सिंह निवासी गांव रंबा के शहीद हो जाने के बाद सेना मुख्यालय की ओर से शहीद प्रगट सिंह के परिजनों को सेना मैडल अवार्ड से नवाजा गया। काबिलेगौर है कि जम्मू के उदमपुर में शहीद प्रगट सिंह की पत्नी रमनप्रीत कौर, पिता रतन सिंह, माता सुखविन्द्र कौर, बेटा दिवराज सिंह व गिन्दर वहां पर पहुंचे थे। वहां पर उन्हें शहीद प्रगट सिंह की याद में सेना मुख्यालय के जनरल रणजीत सिंह ने अवार्ड देकर उनका सम्मान किया।

शहीद प्रगट सिंह के भाई हरप्रीत सिंह रंबा ने बताया कि प्रगट सिंह ने दुश्मनों से लोहा लेते हुए अपने राष्ट्र का सम्मान बढ़ाया था, वह पाकिस्तान द्वारा हुई गोलाबारी में अपनी जान पर खेलकर बार्डर पर दुश्मनों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे, इस दौरान उन्होंने अपने साथियों का भी बचाव किया था। उनकी इसी शहादत की बदौलत शहीद प्रगट सिंह की पत्नी रमनप्रीत कौर समेत उनके परिजनों को सेना अवार्ड से नवाजा गया। शहीद का सम्मान मिलने के बाद रेलवे स्टेशन पर लौटते ही चेयरमैन नरेंद्र गौरसी, डी.एम.सी. नगर निगम करनाल धीरज कुमार, मोंटी व प्रगट सिंह के भाई हरप्रीत सिंह निवासी रंबा ने उनका स्वागत किया। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!