16 फुट गहरे समुद्र में साइकिलंग कर बनाया नया विश्व रिकार्ड

Edited By Updated: 11 Jan, 2016 04:04 PM

ramlalji

टोहाना निवासी रामलालजी ने 6 जनवरी को समुद्र में साइकिलंग करने का नया विश्व रिकार्ड कायम किया है। रामलालजी ने कहा कि वे चाहते हैं कि युवा वर्ग भी उनसे प्रेरणा लेकर इस खेल को अपनाएं।

जींद/फतेहाबाद (सुनील मराठा): टोहाना निवासी रामलालजी ने 6 जनवरी को समुद्र में साइकिलंग करने का नया विश्व रिकार्ड कायम किया है। रामलालजी ने कहा कि वे चाहते हैं कि युवा वर्ग भी उनसे प्रेरणा लेकर इस खेल को अपनाएं। एक निजी होटल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए टोहाना निवासी रामलालजी ने कहा कि उन्होंने समुद्र की 16.40 फुट की गहराई में जाकर साइकलिंग की। एक बार तो उन्हें लगा कि उनकी जान नहीं बचेगी, मगर उन्होंने हौसला नहीं छोड़ा और वे अपने काम को पूरा करने में सफल रहे।

उन्होंने कहा कि पूरे भारत से 8 लोग साइकलिंग के लिए उतरे थे लेकिन 6 लोग ही इसमें कामयाब रहे। रामलालजी ने कहा कि उन्होंने एक घंटे तक समुद्र में रहकर साइकलिंग की। जिस साइकिल से उन्होंने साइकलिंग की वह उन्होंने जर्मनी से मंगवाई थी। उन्होंने कहा कि समुद्र में नुकीले पत्थरों से टकराने से साइकिल क्षतिग्रस्त होने का भय बना रहता था। उनको साइकलिंग में सामग्री उपलब्ध कराने में जींद के अमन शर्मा ने सहयोग दिया।

रामलालजी ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में खेलों में खूब भेदभाव हुआ है। जो उनकी टीम में सदस्य थे, वे अच्छी पोस्टों पर लगे हैं, मगर उनकी प्रतिभा को कांग्रेस सरकार ने दरकिनार करने का काम किया। कांग्रेस सरकार के भेदभाव के खिलाफ उन्होंने कोर्ट में याचिका डाली हुई है। सरकार द्वारा इस मामले में जांच करवाई जा रही है और जांच में भेदभाव भी सामने आया है। अब याचिका पर सुनवाई 14 जनवरी को होनी है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री और खेलमंत्री से उन्होंने मुलाकात की थी। दोनों ने ही उन्हें सकारात्मक जवाब दिया है। उन्हें उम्मीद है कि उनकी खेलों की प्रतिभा को देखते हुए अब उन्हें उम्मीद जगी है कि सरकार उन्हें अच्छे पद पर नौकरी देगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा के 3 लोगों ने साइकलिंग में भाग लिया था। जींद के ही परमजीत सिंह जो फिलहाल दिल्ली में रहते हैं तथा शाहबाद के नरेंद्र सिंह हरियाणा से टीम में शामिल थे। इसके अलावा 4 अन्य लोग गोवा से थे। गोवा के राज्यपाल डॉ. मृदला सिन्हा ने उन्हें झंडा दिखाकर साइकलिंग के लिए रवाना किया था। इस मौके पर उनके साथ अमन शर्मा, रामेश्वर दलाल, संदीप नायक, प्रदीप कुमार, सुभाष कौशिक आदि मौजूद थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!