‘बना तो दी मगर गिराए कौन अस्पताल में बनी चाइना वाल’

Edited By Deepak Paul, Updated: 23 Dec, 2018 12:56 PM

made it but diya dehna who built in china wall

सिविल अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग में एक अधिकारी ने अपनी मनमानी के चलते चाइना वाल का निर्माण तो करवा दिया लेकिन अब इसे गिराए कौन, यह तय नहीं हो पा रहा। नतीजा यह है कि पिछले लगभग एक सप्ताह से यह चाइना वाल अस्पताल की सुंदरता में दाग लगाने के साथ-साथ...

जींद: सिविल अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग में एक अधिकारी ने अपनी मनमानी के चलते चाइना वाल का निर्माण तो करवा दिया लेकिन अब इसे गिराए कौन, यह तय नहीं हो पा रहा। नतीजा यह है कि पिछले लगभग एक सप्ताह से यह चाइना वाल अस्पताल की सुंदरता में दाग लगाने के साथ-साथ मरीजों की परेशानी का सबब बन रही है। गौरतलब है कि 6 दिन पहले सिविल अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग की मेन एंट्रैंस के मेन गेट के बीचों-बीच एक दीवार का निर्माण करवा दिया गया था। इससे अस्पताल में मरीजों के प्रवेश की जगह भी नहीं बची थी। 

इस दीवार का निर्माण सिविल अस्पताल के एमरजैंसी वार्ड के विस्तार और कायाकल्प की योजना के तहत करवाया गया था। दीवार का निर्माण इस तरह करवाने से पहले संबंधित अधिकारी ने सिविल सर्जन और स्वास्थ्य विभाग के दूसरे वरिष्ठ अधिकारियों से मंजूरी नहीं ली थी। जब सिविल सर्जन डा. संजय दहिया को इसका पता चला था तो उन्होंने तुरंत प्रभाव से दीवार के निर्माण का काम बीच में बंद करवा दिया था। पुरानी बिल्डिंग के मेन एंट्रैंस के बीचों-बीच बनी दीवार के उस हिस्से को 2 दिन बाद हटाया गया था, जिसके कारण यहां से मरीज अस्पताल में प्रवेश भी नहीं कर पा रहे थे।  

यह कहते हैं सिविल सर्जन 
सिविल सर्जन डा. संजय दहिया के अनुसार जिस तरीके से यह दीवार बनाई गई है, वह उचित नहीं समझा गया है। दीवार के उस हिस्से को तुरंत हटवा दिया गया था, जिस हिस्से से अस्पताल में मरीजों के प्रवेश करने में दिक्कत आ रही थी। बाकी दीवार को जल्द हटवा दिया जाएगा। एमरजैंसी वार्ड के विस्तार और कायाकल्प की योजना के लिए गठित कमेटी जल्द अपनी तरफ से फाइनल ड्राइंग बनाकर सौंप देगी। उसके आधार पर ही एमरजैंसी वार्ड के विस्तार और कायाकल्प का काम होगा। 

मरीजों के लिए बन रही परेशानी का सबब 
2 पिछले 4 दिन में यह तय नहीं हो पाया है कि दीवार को गिराए कौन। वीरवार को भी इस चाइना वाल को हटाने के मसले पर अधिकारियों के बीच चर्चा तो हुई लेकिन दीवार हटाने का काम शुरू नहीं हो पाया। यह दीवार अस्पताल की सुंदरता को दाग लगाने के साथ-साथ मरीजों के लिए परेशानी का सबब भी बन रही है। अस्पताल में प्रवेश करते ही यह लगता है, मानो किसी तबेले में आ गए हों। जो हॉल पहले मरीजों के परिजनों के आराम या इंतजार करने के काम आता था, उसके बीच दीवार निकालकर उसे बंद कर दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!