अवैध कालोनियों पर चली जे.सी.बी.

Edited By Pooja Saini, Updated: 20 Jun, 2019 11:01 AM

jcb runs on illegal colonies

शहर में अवैध कालोनाइजेशन पर रोक लगाने के तहत बुधवार को जिला नगर योजनाकार ललित कुमार की अगुवाई में उनके...

जींद(ब्यूरो): शहर में अवैध कालोनाइजेशन पर रोक लगाने के तहत बुधवार को जिला नगर योजनाकार ललित कुमार की अगुवाई में उनके विभाग के अमले ने ड्यूटी मैजिस्ट्रेट और पुलिस की मौजूदगी में 2 जगह अवैध कालोनियों पर जे.सी.बी. चलाई। गोहाना रोड स्थित भारत नगर में 2 मकान गिराने के अलावा यहां प्लाटों को लेकर भरी गई नींव को जे.सी.बी. की मदद से उखाड़ा गया। इसी दौरान एक व्यक्ति ने जे.सी.बी. पर पथराव कर दिया जिसमें जे.सी.बी. का शीशा टूट गया और जिला नगर योजनाकार कार्यालय के कर्मचारी बहादुर को कुछ चोटें आई। 

बुधवार दोपहर जिला नगर योजनाकार ललित कुमार की अगुवाई में उनका अमला अवैध कालोनियों को गिराने के लिए निकला। इस अमले ने गोहाना रोड पर भारत नगर में लगभग 3 एकड़ जमीन पर अवैध रूप से विकसित की जा रही कालोनी में तोड़-फोड़ की कार्रवाई की। यहां 2 निर्माणाधीन मकानों को विभाग ने जे.सी.बी. की मदद से गिरा दिया। कुछ प्लाटों को लेकर जो नींव भरी गई थी, उसे भी जे.सी.बी. की मदद से उखाडऩे का काम किया। इस दौरान यहां ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के अलावा पुलिस बल भी तैनात था।

विभाग की टीम जब भारत नगर में अवैध निर्माण गिराने में लगी थी तभी एक व्यक्ति ने जे.सी.बी. पर पथराव कर दिया। इसमें जे.सी.बी. का शीशा टूट गया और जिला नगर योजनाकार कार्यालय के कर्मचारी बहादुर को चोटें आई। जिला नगर योजनाकार ललित कुमार ने कहा कि इस सिलसिले में पुलिस को शिकायत कर टीम पर पथराव करने वाले के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए लिखा गया है।
 
कमर्शियल मार्किट पर भी कार्रवाई
जिला नगर योजनाकार की टीम ने नए बाईपास रोड पर निर्माणाधीन अवैध कमर्शियल मार्किट पर भी जे.सी.बी. चलाई। इसके तहत यहां अवैध रूप से बनाई जा रही दुकानों को गिराने की कार्रवाई अमल में लाई गई। जिला नगर योजनाकार ललित कुमार के अनुसार यहां लगभग 5 एकड़ जमीन पर अवैध रूप से मार्किट बनाकर दुकानें बनाई जा रही थीं। इस तरह के अवैध कमर्शियल या रिहायशी कालोनाइजेशन को किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!