जिले के किसानों को मिलेगा जमीन का बढ़ा हुआ मुआवजा

Edited By Isha, Updated: 26 Jun, 2019 11:07 AM

increased compensation of land will be given to farmers of the district

कुरुक्षेत्र जिले के इस्माईलाबाद से होते हुए नारनौल तक निकाले जा रहे नैशनल हाईवे नंबर 152-डी के लिए अधिगृहीत हुई जिले के किसानों की जमीनों का अब किसानों को बढ़ा हुआ मुआवजा मिलेगा।  मुआवजा

जींद (ब्यूरो): कुरुक्षेत्र जिले के इस्माईलाबाद से होते हुए नारनौल तक निकाले जा रहे नैशनल हाईवे नंबर 152-डी के लिए अधिगृहीत हुई जिले के किसानों की जमीनों का अब किसानों को बढ़ा हुआ मुआवजा मिलेगा।  मुआवजा बढ़ाने पर सरकार ने सहमति दे दी है। नैशनल हाईवे निर्माण के लिए किसानों की जमीन पर कब्जा तब तक नहीं लिया जाएगा जब तक बढ़े हुए मुआवजे की राशि किसानों के खाते में जमा नहीं हो जाएगी। इस बात का खुलासा डी.सी. डा. आदित्य दहिया ने किया।

 नैशनल हाईवे नंबर 152-डी के लिए जिले के 22 गांवों की 5818 कनाल, 7 मरले जमीन का नैशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया ने अधिग्रहण किया है। नैशनल हाईवे अथारिटी ने नैशनल हाईवे के लिए जमीन के अधिग्रहण को लेकर जो मुआवजा घोषित किया था, उसे बहुत कम बताते हुए पिछले 2 महीने से भी ज्यादा समय से जुलाना के 8 गांवों के किसान किलाजफरगढ़ गांव में धरना देकर आंदोलन कर रहे हैं।

अब प्रदेश सरकार ने किसानों की इस जमीन का बढ़ा हुआ मुआवजा दिए जाने को अपनी मंजूरी दे दी है। डी.सी. डा. आदित्य दहिया ने बताया कि जिले के उन सभी 22 गांवों के किसानों को उनकी अधिगृहीत हुई जमीन का बढ़ा हुआ मुआवजा दिया जाएगा जिन गांवों से होकर नैशनल हाईवे नंबर 152-डी निकल रहा है। नैशनल हाईवे के निर्माण के लिए किसानों की जमीन पर उस समय तक कब्जा नहीं लिया जाएगा जब तक किसानों के बैंक खातों में जमीन के बढ़े हुए मुआवजे की राशि जमा नहीं हो जाएगी। किसानों के खाते में पैसे जमा होने के बाद ही नैशनल हाईवे के लिए अधिगृहीत हुई जमीन पर कब्जा लिया जाएगा।  डी.सी. डा. आदित्य दहिया के अनुसार बुधवार तक बढ़ी हुई मुआवजा राशि का ऐलान कर दिया जाएगा। किसी भी सूरत में किसानों के साथ सरकार और प्रशासन नाइंसाफी नहीं करेंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!