औद्योगिक नगरी फरीदाबाद में आज प्रवेश करेगी तंवर की ‘साइकिल’

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 12 Sep, 2018 09:48 AM

taranar s  bicycle  will enter industrial town faridabad today

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डा. अशोक तंवर अपनी साइकिल यात्रा का 5वां चरण बुधवार को फरीदाबाद के सूरजकुंड क्षेत्र से शुरू करेंगे और इस यात्रा का समापन 16 सितम्बर को हथीन,....

हिसार(संजय अरोड़ा): हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डा. अशोक तंवर अपनी साइकिल यात्रा का 5वां चरण बुधवार को फरीदाबाद के सूरजकुंड क्षेत्र से शुरू करेंगे और इस यात्रा का समापन 16 सितम्बर को हथीन में होगा। गौरतलब है कि 5 मार्च को अशोक तंवर ने अपनी इस साइकिल यात्रा ‘हरियाणा  बचाओ-परिवर्तन लाओ’ की शुरूआत कालका से की थी। उसके बाद दूसरे चरण की शुरूआत सिरसा जिले के गांव चौटाला से की गई जबकि तीसरे चरण के रूप में अशोक तंवर ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के निर्वाचन क्षेत्र गढ़ी सांपला किलोई (रोहतक) में दस्तक दी। उनकी इस साइकिल यात्रा के चौथे चरण में जनसम्पर्क की शुरूआत जिला सोनीपत के कुंडली से हुई। अब उनकी साइकिल का पहिया 5वें  चरण में प्रदेश की औद्योगिक नगरी फरीदाबाद में 5 दिनों तक घूमेगा। 

मिली जानकारी के अनुसार तंवर अपनी इस साइकिल यात्रा के दौरान केंद्र व हरियाणा सरकार की अब तक की जनविरोधी नीतियों व नाकामियों को उजागर करने के साथ-साथ लोगों को कांग्रेस की नीतियों से अवगत करवा रहे हैं और वह इन दिनों कई ज्वलंत मुद्दों पर भी पूरा फोकस कर रहे हैं। राफेल जैसे अहम मुद्दे के साथ-साथ तंवर इन दिनों डीजल-पैट्रोल व कुकिंग गैस की कीमतों में हुई बेतहाशा वृद्धि पर सरकार को जमकर घेरने का प्रयास कर रहे हैं और वह कांग्रेस शासनकाल में इन पदार्थों की कीमतों की तुलना वर्तमान शासन से करते हुए आम लोगों की यह कहकर नब्ज टटोलने का प्रयास कर रहे हैं कि ‘अच्छे दिन तब थे या अब हैं’। 

2000 किलोमीटर का सफर
कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर बुधवार को अपने 5वें चरण की शुरूआत जिला फरीदाबाद से कर रहे हैं और इस चरण के बाद उनकी साइकिल का पहिया प्रदेश में लगभग 2000 किलोमीटर का सफर पूरा कर लेगा। इसके तहत जहां वह 40 विधानसभा क्षेत्रों व 700 गांवों में दस्तक देते हुए आमजन से जुडऩे का प्रयास करेंगे तो वहीं अपनी इस यात्रा के माध्यम से पूरे प्रदेश का चक्कर लगाने के बाद अगले वर्ष फरवरी-मार्च में इसे सम्पूर्ण कर लेंगे।

कांग्रेस के प्रति बढ़ रहा है जनसमर्थन : तंवर
कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर का अपनी इस यात्रा को लेकर कहना है कि मार्च से शुरू हुई इस यात्रा व कांग्रेस के प्रति जनसमर्थन निरंतर बढ़ता जा रहा है और यात्रा दौरान हम जिस तरह से आम आदमी व जमीनी स्तर के मुद्दे उठा रहे हैं उससे लोगों का रुझान भी पता लग रहा है। तंवर का कहना है कि इस यात्रा से यह भी साफ संकेत मिल रहा है कि कांग्रेस प्रदेश में लगातार मजबूत होती जा रही है और जहां जहां हमारी यात्रा अब तक पहुंची है उस क्षेत्र की 80 से 90 प्रतिशत तक सीटें अगले चुनाव में कांग्रेस ही जीतेगी। 

 

 
 

 
 

 
 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!