विस चुनाव : 3 इंटर स्टेट सहित 21 नाकों पर रहेगी विशेष चौकसी

Edited By Shivam, Updated: 13 Oct, 2019 12:45 PM

election special vigil will remain on 21 points including 3 inter states

विधानसभा चुनाव को लेकर नाकों पर विशेष चौकसी रहेगी। खासतौर से राजस्थान से लगते 3 नाकों को चुनाव वाले दिन से एक दिन पहले पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा। यहां पर हरियाणा पुलिस के अलावा पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात रहेंगे।

हिसार(राठी): विधानसभा चुनाव को लेकर नाकों पर विशेष चौकसी रहेगी। खासतौर से राजस्थान से लगते 3 नाकों को चुनाव वाले दिन से एक दिन पहले पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा। यहां पर हरियाणा पुलिस के अलावा पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात रहेंगे।

यही नहीं राजस्थान की तरफ भी नाका रहेगा। फिलहाल इन नाकों पर हर वाहन की चैकिंग की जा रही है। 21 अक्तूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए हिसार जिले की 7 विधानसभा क्षेत्रों में पुलिस ने शांतिपूर्वक मतदान के लिए मास्टर प्लान बना लिया है। पड़ोसी राज्य राजस्थान के साथ लगते 3 नाकों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। यहां पर असामाजिक तत्वों द्वारा घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करने के लिए कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

यही नहीं इस बार हरियाणा की तरफ से ही नहीं, बल्कि राजस्थान की तरफ से भी तीनों नाकों पर पुलिस बल तैनात रहेगा। इसके अलावा जिले में करीब 21 अन्य नाकों पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। हिसार जिले में चुनावों के दौरान सुरक्षा इंतजामों को लेकर पुलिस अधिकारियों की प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक हो चुकी है। इस बैठक में सुरक्षा को लेकर क्या प्रबंध किए गए हैं उसकी समीक्षा की गई। प्रशासन की मानें तो  हिसार जिले में 7 पैरामिलिट्री फोर्स की कम्पनियां मांगी गई हैं। इनमें से 3 कम्पनियां हिसार पहुंच चुकी हैं। अन्य कम्पनियों चुनाव से पहले पहुंच जाएंगी। 

जिले में यह रहेगी नाकों की संख्या
इंटर स्टेट नाकों के अलावा जिले में 21 अन्य नाके बनाए गए हैं। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 3-3 नाके होंगे। इन सभी नाकों पर हरियाणा पुलिस के अलावा पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात रहेंगे। ज्ञात रहे कि हिसार शहर में जिंदल चौक, फव्वारा चौक, मलिक चौक, नागोरी गेट, बरवाला चुंगी, पड़ाव चौक, पुरानी सब्जी मंडी चौक पर बैरियर लगाए गए हैं।

इन सभी जगहों पर विशेष निगरानी रहेगी। इसके अलावा नाका का स्थान अग्रोहा चौक बरवाला, हांसी चौक बरवाला, बनभौरी रोड टी प्वाइंट टोहारा रोड बरवाला, सुरेवाला चौक उकलाना, बस स्टैंड उकलाना, दौलतपुर चौक उकलाना पर लगाया गया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!