स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल से पीएचसी व सीएचसी पर काम प्रभावित (VIDEO)

Edited By Shivam, Updated: 29 Aug, 2018 06:22 PM

रोहतक में बहुउदेश्य स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल से पीएचसी व सीएचसी स्तर पर काम प्रभावित रहा। स्वास्थ्य विभाग की करीब दस स्वास्थ्य सेवाओं पर हड़ताल का असर दिखाई दिया। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक सरकार स्वीकृत समझौते के तहत नोटिफिकेशन को जारी...

रोहतक(दीपक भारद्वाज): रोहतक में बहुउदेश्य स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल से पीएचसी व सीएचसी स्तर पर काम प्रभावित रहा। स्वास्थ्य विभाग की करीब दस स्वास्थ्य सेवाओं पर हड़ताल का असर दिखाई दिया। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक सरकार स्वीकृत समझौते के तहत नोटिफिकेशन को जारी नहीं करती है, उनका हड़ताल जारी रहेगी। स्वास्थ्य कर्मी तीसरे दिन भी हड़ताल पर रहे और सीएमओ कार्यालय के बाहर जमकर नारेबाजी की। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएगी, तबतक उनकी हड़ताल जारी रहेगी।

PunjabKesari

एसोसिएशन जिला प्रधान कुलताज मलिक ने बताया कि कई बार सरकार के साथ वार्ता हो चुकी है और मांगों पर सहमति भी बन चुकी है, लेकिन सरकार स्वीकृत समझौते के तहत नोटिफिकेशन जारी नहीं कर रही है। सरकार के ढुल मुल रवैये के चलते स्वास्थ्य कर्मियों में भारी रोष है। करीब 300 बहुउदेश्यीय स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर है। उन्होंने कहा कि सरकार वार्ता के लिए कर्मचारियों को बुलाती है, लेकिन मांगों को पूरा नहीं कर रही है, जिसके चलते उन्हें आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

PunjabKesari

एसोसिएशन की मुख्य मांगों में बहुउदेश्यीय स्वास्थ्य कर्मचारियों को तकनीकि घोषित करना और कर्मचारी कैडर को 4200 ग्रेड देना, समान वर्दी भत्ता देना, आरसीएच परियोजना के अंतर्गत कार्यरत एमपीएचडब्ल्यू महिला को दो वर्ष की सेवाकाल के उपरांत नियमित करने की पालिसी बनाना और नियमित न होने तक समान काम समान वेतन लागू करना, नए बने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों व उपस्वास्थ्य केन्द्रों में नोरम के अनुसार एमपीएचएस महिला व पुरूष के पद सुजित करना प्रमुख है। उन्होंने चेताया कि अगर सरकार ने जल्द नोटिफिकेशन जारी नहीं किया तो हड़ताल को अनिश्चितकालीन कर दिया जाएगा।

बहुउदेश्यीय स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल के चलते एन्टी लार्वा एक्टिविटी, टीबी के मरीजों का ईलाज नहीं हो पाया, मलेरिया के मरीजो को ईलाज नहीं, गर्भवती महिलाओं का रजिस्ट्रेशन व चेकअप नहीं हो पाया, डेथ व बर्थ रजिस्ट्रेशन के काम प्रभावित हुए, सब सेंटर पर कोई ओपीडी नहीं और कोई टीकारण नहीं हुआ। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग द्वारा सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में बच्चों को कीडे मारने की दवाई पिलाने का अभियान भी ठप्प रहा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!