अस्पताल में भर्ती युवती से नहीं हुआ था रेप, सीसीटीवी जांच व बयानों के बाद पुलिस ने की पुष्टि

Edited By Shivam, Updated: 31 Oct, 2020 11:12 PM

woman was not raped in hospital police confirmed after investigation

शहर के एक निजी अस्पताल में उपचाराधीन युवती के साथ बलात्कार के मामले में शनिवार को नया मोड़ आ गया। जब पुलिस द्वारा अस्पताल स्टाफ द्वारा पूछताछ व सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई। पुलिस द्वारा युवती द्वारा दिए गए बयान व बातचीत के आधार पर बलात्कार नहीं...

गुडग़ांव (ब्यूरो): शहर के एक निजी अस्पताल में उपचाराधीन युवती के साथ बलात्कार के मामले में शनिवार को नया मोड़ आ गया। जब पुलिस द्वारा अस्पताल स्टाफ द्वारा पूछताछ व सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई। पुलिस द्वारा युवती द्वारा दिए गए बयान व बातचीत के आधार पर बलात्कार नहीं होने की पुष्टि की गई। अस्पताल प्रबंधन घटना को लेकर बेहद गंभीर था, प्रबंधन शुरू से ही घटना को निराधार बता रहा था।

बता दें कि युवती अस्पताल के वैन्टिलेटर पर उपचाराधीन थी। शनिवार को उसके स्वास्थ्य में सुधार आने के बाद पुलिस द्वारा उससे बातचीत की गई व उसके बयान दर्ज किए गए। पुलिस द्वारा लिए गए बयानों में युवती द्वारा बलात्कार की पुष्टि से इन्कार किया गया है। ज्ञात रहे कि बीते दिनों एक नामी अस्पताल में उपचाराधीन युवती के साथ अस्पताल में बलात्कार मामला सामने आया था। मामले को सुशान्त लोक थाने में शिकायत के आधार पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला भी दर्ज किया गया था। शनिवार को पुलिस ने मामले में तेजी दिखाते हुए अस्पताल स्टाफ से पूछताछ व सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। जिसमें बताया गया कि वैन्टिलेटर पर उपचाराधीन युवती मामला दर्ज होने के बाद भी बयान देने की हालत में नहीं थी। शनिवार को वैन्टिलेटर से उतारे जाने के बाद युवती के बयान दर्ज किए गए। पुलिस ने बयानों के आधार पर बलात्कार होने की पुष्टि नहीं हुई है।

निष्पक्ष जांच का आश्वासन
हरियाणा राज्य महिला आयोग की कार्यवाहक अध्यक्ष प्रीति भारद्वाज ने गुरुग्राम स्थित निजी अस्पताल में यौन उत्पीडऩ की कथित शिकार हुई युवती व उसके परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने पीड़िता के पिता से मिलते हुए उसके स्वास्थ्य की जानकारी ली और कहा कि आरोपी की पहचान कर ली गई है और जल्द युवती के बयान देने की स्थिति में आने के बाद बयान दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।

एसीपी कुंडू ने की मामले की जांच
ज्ञात हो कि अस्पताल में उपचाराधीन युवती के साथ बलात्कार की घटना पर न केवल जिला प्रशासन बल्कि प्रदेश सरकार की भी नजरें थी। यही वजह है कि हरियाणा महिला आयोग की कार्यवाहक अध्यक्ष पीड़िता से मिलकर उसे हर संभव जांच व सहयोग का आश्वासन दिया था। जिसके बाद पुलिस द्वारा की गई जांच व लिए गए बयानों के बाद मामले में बलात्कार नहीं होने की बात कही गई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!