हरियाणा में 24.8% राजस्व बाजार हिस्सेदारी के साथ जियो पहली तिमाही में शीर्ष पर

Edited By Deepak Paul, Updated: 30 Aug, 2018 02:26 PM

with 24 8 revenue market share in haryana topped in the first quarter

रिलायंस जियो, हरियाणा में कुल राजस्व बाजार शेयर (आरएमएस) का 24.8 प्रतिशत हिस्सा हासिल कर शीर्ष पर पहुंच गया है। जियो ने तेजी से हरियाणा दूरसंचार बाजार जहां बहुत प्रतिस्पर्धा है और तीन प्रमुख ऑपरेटरों में निरंतर कड़ा मुकाबला रहता है, में यह उपलब्धि...

हरियाणा: रिलायंस जियो, हरियाणा में कुल राजस्व बाजार शेयर (आरएमएस) का 24.8 प्रतिशत हिस्सा हासिल कर शीर्ष पर पहुंच गया है। जियो ने तेजी से हरियाणा दूरसंचार बाजार जहां बहुत प्रतिस्पर्धा है और तीन प्रमुख ऑपरेटरों में निरंतर कड़ा मुकाबला रहता है, में यह उपलब्धि हासिल की है । जियो ने अपनी पेड सर्विसेज जो की अप्रैल 2017 में शुरू हुई थीं उसके सिर्फ एक वर्ष और एक तिमाही में ही इस उपलब्धि को हासिल किया है। 

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (टीआरएआई) द्वारा जारी किए गए नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक, जून 2018-19 को समाप्त पहली तिमाही में हरियाणा में जियो ने, 220.21 करोड़ रुपए के सकल राजस्व (जीआर) और 24.8 प्रतिशत आरएमएस के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया है और वोडाफोन (211.87 करोड़ रुपये के जीआर और 23.9 प्रतिशत के आरएमएस के साथ) को पीछे छोड़ दिया है । 202.68 करोड़ रुपए के जीआर के साथ एयरटेल का आरएमएस 22.9 प्रतिशत रहा और आइडिया 181.63 करोड़ रुपए के जीआर के साथ 20.5 प्रतिशत आरएमएस ही हासिल कर पाया है। 

एक दूरसंचार सेवा प्रदाता का राजस्व बाजार हिस्सा (आरएमएस) उद्योग में हासिल होने वाले कुल राजस्व का प्रतिशत है। जियो का कस्टमर मार्केट शेयर (सीएमएस) में भी आधार बड़ा है । जियो लगातार अपने ग्राहक आधार को बढ़ा रहा है और जनवरी 2018 में 17 प्रतिशत सीएमएस के साथ बीएसएनएल को तीसरे स्थान से हटाकर खुद आगे आ गया । जून 2018 तक, 53.8 लाख के ग्राहक आधार के साथ जियो ने 19.8 प्रतिशत का सीएमएस हासिल कर लिया है, जबकि वोडाफोन का 23.2 प्रतिशत और आइडिया का 20.5 प्रतिशत सीएमएस रहा। 

850 मेगाहर्ट्ज, 1800 मेगाहर्ट्ज और 2300 मेगाहर्ट्ज बैंडों में एलटीई स्पेक्ट्रम के संयोजन के साथ जियो हरियाणा के दूरस्थ क्षेत्रों समेत सभी 22 जिलों को कवर करता है । जियो की अन्य ऑपरेटरों पर क्षमता के मामले में एक अद्वितीय बढ़त है और प्रौद्योगिकी में भी क्योंकि जियो ने सबसे एडवांस्ड टेक्नोलॉजी में निवेश किया है ताकि ग्राहकों को वह अपने पुरे आईपी नेटवर्क पर बाधारहित वॉयस और डेटा सर्विसेज मुहैया करवा सके ।
 

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