पैतृक गांव में मनु का स्वागत, सरकार से की गांव में अंतरराष्ट्रीय शूटिंग रेंज खोलने की मांग(Video)

Edited By Nisha Bhardwaj, Updated: 16 Apr, 2018 03:49 PM

कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद अपने पैतृक गांव गोरिया पहुंचने पर गोल्डन गर्ल मनु भाकर का जोरदार स्वागत किया गया। सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, गीता भुक्कल, अभय चौटाला, यशपाल मलिक के साथ-साथ विभिन्न संस्थाओं व विभिन्न खापों के प्रतिनिधियों...

झज्जर(प्रवीन धनखड़): कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद अपने पैतृक गांव गोरिया पहुंचने पर गोल्डन गर्ल मनु भाकर का जोरदार स्वागत किया गया। सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, गीता भुक्कल, अभय चौटाला, यशपाल मलिक के साथ-साथ विभिन्न संस्थाओं व विभिन्न खापों के प्रतिनिधियों ने कार्यक्रम में पहुंचकर हरियाणा की बेटी को बधाई दी। 
PunjabKesari
मनु ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनकी इस कामयाबी के पीछे सभी देशवासियों की दुआएं हैं। वह खुद ग्रामीण आंचल से निकली है अौर उसके अलावा अोर भी बहुत सारी प्रतिभाएं ग्रामीण आंचल में छिपी हुई हैं। इसके लिए मनु ने गांव में एक अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग रेंज खेालने की मांग की है। वहीं मनु के पिता ने कहा कि उन्हें भी उम्मीद है कि सरकार उनकी इस मांग को पूरा करेगी।
 PunjabKesari
कार्यक्रम में पहुंचे सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी मनु की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही सांसद ने मनु को 21 लाख रुपए की राशि सम्मान स्वरूप अंतरराष्ट्रीय शूटिंग रेंज के लिए देने की घोषणा की। वहीं सांसद ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार केवल खिलाड़ियों को प्रोत्साहन राशि देेने की बात करती है लेकिन बहुत से हमारे खिलाड़ी ऐसे है जो राशि मिलने से वंचित हैं। 
PunjabKesari
इस दौरान गीता भुक्कल ने भी मनु के उज्जलव भविष्य की कामना कि साथ ही खिलाड़ियों को उचित सम्मान देने की बात कही। भुक्कल ने कहा कि आज खिलाड़ी पूर्व सीएम हुड्डा की खेल नीति को याद कर रहे हैं। 
PunjabKesari
अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समीति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक भी वहां पहुंचे अौर उन्होंने भी मनु का बधाई दी। 

मनु ने कॉमनवेल्थ खेलों में 10 मीटर एयर पिस्टल में अपने से ज्यादा सीनियर हिना सिद्धु को हराते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया था। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में हुए जूूनियर वर्ल्ड कप शूटिंग में मनु ने तीन गोल्ड और एक रजत पदक हासिल किया था। उसके बाद मैक्सिको में हुई आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में भी मनु ने दो स्वर्ण पदक हासिल किए थे। साल 2017 में मनु ने नेशनल गेम्स में 9 गोल्ड सहित कुल 15 पदक हासिल किए थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!