खेतों में घुसा रजबाहे का पानी, जलमग्न हुई फसल को देख जोर-जोर से रोने लगा किसान

Edited By vinod kumar, Updated: 07 Sep, 2020 01:36 PM

water entered the fields crop submerged

समालखा ब्लॉक के गांव करहंस में उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब गांव करहंस के खेतों में रजबाहे का पानी घुस आया। रजबाहे का पानी खेतों में घुस जाने से ग्रामीणों की करीब 20 एकड़ जमीन जलमग्न हो गई। जिससे किसान बेहद ही हताश नजर आ रहे हैं।

पानीपत (सचिन नारा): समालखा ब्लॉक के गांव करहंस में उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब गांव करहंस के खेतों में रजबाहे का पानी घुस आया। रजबाहे का पानी खेतों में घुस जाने से ग्रामीणों की करीब 20 एकड़ जमीन जलमग्न हो गई। जिससे किसान बेहद ही हताश नजर आ रहे हैं। 

PunjabKesari, haryana

पानी का बहाव इतना तेज था कि किसान चाह कर भी उसे रोक ना सके। गांव के पूर्व सरपंच ने बताया कि पिछले कई दिनों से रजबाहे में तेजी से पानी चल रहा था। जिसके चलते रात के समय पानी ओवरफ्लो होने के कारण वह खेतों में घुस गया। इससे करीब 15 से 20 एकड़ फसल नष्ट हो गई। उन्होंने कहा कि पानी का बहाव इतना तेज था कि उसे रोकना असंभव था।

PunjabKesari, haryana

अपनी छोटी सी जमीन पर खेती कर देश की अर्थव्यवस्था में अहम योगदान देने वाला आम किसान जब खेती करना शुरू करता है तो उसके सामने मुश्किलों का बड़ा पहाड़ खड़ा रहता है, इसके बावजूद किसान पूरा साल सारी मुश्किलों को पार कर फसल को आखिरी रूप देता है। लेकिन अगर इस आखिरी वक्त में ही किसान की पूरे साल की मेहनत बर्बाद हो जाए तो उस पर क्या बीतती है, उसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकते। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!