वीडियो में देखें शातिरों की करतूत, शादी के नाम पर एेसे करते हैं ठगी

Edited By Updated: 13 Feb, 2017 12:36 PM

फतेहाबाद और हिसार जिले के कई इलाकों में शादी के नाम पर दुकानदारों से छुट्टे पैसे लेने के बहाने हजारों लाखों रूपए ठगने का एक नटवरलाल गैंग सक्रिय है।

फतेहाबाद (रमेश भट्ट):फतेहाबाद और हिसार जिले के कई इलाकों में शादी के नाम पर दुकानदारों से छुट्टे पैसे लेने के बहाने हजारों लाखों रूपए ठगने का एक नटवरलाल गैंग सक्रिय है। इस नटवरलाल गैंग की सक्रियता की जानकारी इलाके के दुकानदारों ने पुलिस को भी दी लेकिन पुलिस इसे गंभीरता से लेने को तैयार नहीं है। फतेहाबाद के भटटू इलाके में उक्त शातिर नटवरलालों का शिकार हुए दुकानदारों ने अपने इलाके के थाने में बकायदा लिखित शिकायत देकर भी कार्रवाई की मांग पुलिस से की लेकिन फिर भी पुलिस के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। अब एक दुकनदार से ठगी करने वाले उक्त नटवरलालों की हरकत का एक सी.सी.टी.वी. फुटेज सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। ठगी का शिकार हुए भटटू इलाके के एक दुकानदार ने सी.सी.टी.वी. फुटेज में दिखाई दे रहे नटवरलालों की पहचान की है और इस बाबत फिर से एक लिखित शिकायत पुलिस को दी। लेकिन पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नही की है। 

जानिए शातिर चोर कैसे करते हैं ठगी
भटटू में जरनल स्टोर चलाने वाले दुकानदार मंगल सिंह का कहना है कि शादी और भात के नाम पर कुछ नटवरलाल दुकान पर आते हैं और 500 या 2000 के नोटों की करंसी देकर छोटे नोट लेेने के बहाने हजारों लाखों रुपए की ठगी को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। मंगल सिंह के अनुसार नटवरलाल गैंग के चंगुल में फंसकर वह भी 11 हजार रुपए गवा चुका है। मंगल सिंह के अनुसार उसने पुलिस को शिकायत भी दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। सोशल मीडिया पर जो सी.सी.टी.वी. फुटेज वायरल हुआ है, उसमें भी नटवरलाल गैंग 500-500 नोटों की करंसी दुकानदार को देता है और बदले में उससे 100 के नोट लेता है। दुकानदार को जानबुझकर पूरे पैसे नहीं दिए जाते जिसके कारण दुकानदार गैंग के लोगों को नोटों की गिनती फिर से करने के लिए कहता है। नोटों को दोबारा गिनने की इसी कोशिश के बीच ठगी करने का तरीका छिपा है जो सी.सी.टी.वी. फुटैज में दिखाई दे रहा है। इसमें गैंग का एक सदस्य नोट गिनते समय 21 नोटों को उंगलियों के बीच मोड़कर जेब में डाल लेता है। यह सब करते हुए दुकानदार का ध्यान भटकाने के लिए गैंग के दुसरे सदस्य सहयोग करते हैं। मौका पाकर नोट गिनने वाला सदस्य दुकानदार को गिने हुए कम नोट पकड़ाता है और दुकानदार का विश्वास जीतने के लिए जानबुझ कर एक नोट ओर निकालकर दुकानदार को पकड़ाता है। अब देखना यह है कि हिसार और फतेहाबाद जिले में सक्रिय इस शातिर नटवरलाल गैंग को पुलिस कितने और दुकानदारों को ठगने का मौका देती है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!