दूषित पेयजल आपूर्ति से गुस्साए ग्रामीणों ने जलघर को जड़ा ताला, टंकी पर चढ़ने की दी चेतावनी

Edited By Shivam, Updated: 30 May, 2021 10:52 PM

villagers angry with contaminated drinking water supply

चार विधायकों वाले गांव चौटाला के ग्रामीणों ने आज गांव के जलघर के ताला जड़ दिया। इस दौरान गुस्साए ग्रामीणों ने जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकि विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने एक दिन पहले प्रशासन को जलघर के ताला जड़ने की चेतावनी दी थी।...

डबवाली (संदीप): चार विधायकों वाले गांव चौटाला के ग्रामीणों ने आज गांव के जलघर के ताला जड़ दिया। इस दौरान गुस्साए ग्रामीणों ने जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकि विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने एक दिन पहले प्रशासन को जलघर के ताला जड़ने की चेतावनी दी थी। ग्रामीण इन दिनों गांव में दूषित पेयजल की आपूर्ति से खासे परेशान है। अब ग्रामीणों ने एक और चेतावनी दे दी है। जलघर के गेट पर धरना दे रहे ग्रामीणों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर सोमवार तक गांव में गंदे पेयजल आपूर्ति की समस्या का समाधान नहीं होता है तो वे जलघर की करीब 120 फीट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ेंगे। साथ ही चेतावनी दी है कि जब तक समस्या का समाधान नहीं होगा तब तक टंकी से नीचे भी नहीं उतरेंगे।

गंदे नाले का पानी पेजयल में हो रहा मिक्स
गांव चौटाला के जलघर के आगे धरना देने वाले राकेश फगोड़िया ने बताया कि गांव के मुख्य बाजार में गंदे पानी के नाले का पानी पेजयल की लीकेज पाइप लाइनों के पानी में घुलकर लोगों के घरों में जा रहा है। लोग इस दूषित पानी को पीकर बीमार पड़ रहे हैं। राकेश फगोडिय़ा ने कहा कि दूषित पेयजल की समस्या को लेकर गांव में पंचायत तक हो चुकी है। इस पंचायत में अधिकारी भी शामिल हुए थे, लेकिन इसके बावजूद समस्या का समाधान नहीं हुआ। अधिकारी ग्रामीणों को समस्या के समाधान को लेकर कोरे झूठे आश्वासन देते हैं। राकेश फगोडिय़ा ने कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। धरने के बावजूद अधिकारी समस्या सुनने नहीं आ रहे हैं।

PunjabKesari, Haryana

दुष्यंत चौटाला ने महज कागजों में महाग्राम का नाम दिया
राकेश फगोडिय़ा ने कहा कि चौटाला वह गांव है जिसे हरियाणा सरकार व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने महाग्राम का नाम दिया है। लेकिन यह नाम केवल कागजों में ही सिमटकर रह गया है। गांव में लोग मूलभूत सुविधओं को तरस रहे हैं। पीने का साफ पानी तक लोगों को नसीब नहीं हो रहा है। राकेश फगोडिय़ा ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच तमाम ग्रामीण गंदे नाले का पानी पीने को मजबूर है। हरियाणा सरकार को चेतावनी है कि कल सोमवार तक अगर अधिकारी गांव में दूषित पेयजल की समस्या का समाधान नहीं करते हैं तो वे अन्य ग्रामीणों के साथ जलघर की टंकी पर चढ़ेंगे और तब तक नीचे नहीं उतरेंगे जब तक विभाग स्वच्छ पेयजल ग्रामीणों को मुहैया नहीं कराएगा। उन्होंने कहा कि गांव चौटाला की जवाहर कालोनी में आजादी के बाद अभी तक लोगों को स्वच्छ पेयजल नहीं मिल पाया है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!