विज की विजय का दिन, तीन प्रमुख विभागों में मजबूत हुई कमान

Edited By Shivam, Updated: 23 Jan, 2020 01:52 AM

बुधवार के दिन गृह मंत्री अनिल विज की जीत का दिन रहा। सुबह उनके घर सीआईडी के एसपी रिपोर्ट देने अम्बाला पहुंचे तो शाम को आईएएस की सूची जारी हुई उसमें निकाय विभाग के एसीएस उमाशंकर को बदल दिया गया। तीसरी अहम घटना हुई कि हरियाणा सरकार आने वाले समय मे...

चंडीगढ़(धरणी): बुधवार के दिन गृह मंत्री अनिल विज की जीत का दिन रहा। सुबह उनके घर सीआईडी के एसपी रिपोर्ट देने अम्बाला पहुंचे तो शाम को आईएएस की सूची जारी हुई उसमें निकाय विभाग के एसीएस उमाशंकर को बदल दिया गया। तीसरी अहम घटना हुई कि हरियाणा सरकार आने वाले समय मे डॉक्टर्स की भर्ती सीधे आवेदन व इन्टरव्यू के माध्यम से न करके एचपीएससी के माध्यम से करने की तैयारी में जो आदेश जारी हुए थे, उसको भी वापिस लेने पर सीएम से विज की बात सकारात्मक हो चुकी है।

गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग में होने वाली डॉक्टरों की 457 पोस्टों का मामला पूर्णतया खटाई में चला गया था। हरियाणा में इस वक्त डॉक्टर्स के 1262 पद रिक्त हैं। हरियाणा में 3410 डॉक्टरों की सेंक्शनड पोस्ट हैं, जिनमें से 2048 भरी हुई हैं। हरियाणा स्वास्थ्य विभाग द्वारा वित्त विभाग व मुख्यमंत्री की एप्रूवल के बाद 457 पोस्टों को भरने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। 

हरियाणा में इस वक्त सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर्स की भारी कमी को देखते हुए मनोहर पार्ट 2 सरकार में स्वास्थ्य मंत्री बनते ही अनिल विज ने यह प्रक्रिया पूरी करवाने के लिए फाईल चलवाई थी। जिस पर सीएमओ ने रोक लगा दी थी। हरियाणा में अनिल विज द्वारा स्वास्थ्य मंत्री बनने के बाद जून 2015 में 561 पोस्टों को विज्ञापित किया गया। जिनमें से 389 डॉक्टर्स के नियुक्ति पत्र जारी हुए। जिनमें से 247 एमबीबीएस व 61 स्पेशलिस्ट थे। अगस्त 2017 में 662 पद विज्ञप्ति किए गए।जिनमे 554 डॉक्टर्स ने जॉइन किया।जिनमे से 374 एम बी बी एस व 166 स्पेशलिस्ट थे।

अनिल विज व सीआईडी विभाग के आला अधिकारी में चल रहा द्वंद युद्ध भी अब आने वाले दिनों में ठंडा होता नजर आ रहा है। सीआईडी की रिपोर्टिंग शुरू होने से विज शांत नजर आए। विज निकाय विभाग में उनके फैंसले लागू न होने पर भी खफा थे। विज ने पिछले दिनों निर्मित सड़कों के 10 प्रतिशत सैम्पल लेकर 2 लैब से टेस्ट करवाने के आदेश दिए थे। जिसे बदल 50 प्रतिशत सैंपल लेने के आदेश जारी कर दिए गए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!