कोविड वैक्सीन के परीक्षण में टीका लगवाने वाले विश्व के पहले मंत्री बने विज

Edited By Isha, Updated: 21 Nov, 2020 10:25 AM

vij became the world first minister to be vaccinated

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण के ट्रायल में बतौर वॉलंटियर इंजैक्शन लगवाने वाले विश्व के पहले मंत्री बन गए हैं। ट्रायल से पहले डाक्टरों की टीम ने उनके स्वास्थ्य की जांच की। रोहतक पी.जी.आई. के एक्सपर्ट...

अम्बाला छावनी: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण के ट्रायल में बतौर वॉलंटियर इंजैक्शन लगवाने वाले विश्व के पहले मंत्री बन गए हैं। ट्रायल से पहले डाक्टरों की टीम ने उनके स्वास्थ्य की जांच की। रोहतक पी.जी.आई. के एक्सपर्ट डाक्टरों की निगरानी में अम्बाला छावनी के सिविल अस्पताल में विज को वैक्सीन इंजैक्ट की गई। इस दौरान रोहतक पी.जी.आई. के वाइस चांसलर डा.ओ.पी.कालड़ा, हरियाणा नोडल ऑफिसर डा. ध्रुव चौधरी भी टीम के साथ मौजूद रहे।

लोग निर्भीक होकर आगे आएं और अपने टैस्ट करवाएं : विज
स्वास्थ्य मंत्री विज ने कहा कि हमारे लिए यह बहुत गर्व की बात है कि जिस कोरोना की बीमारी से पूरा विश्व पीड़ित है, उससे लडऩे के लिए हिन्दुस्तान की एक कम्पनी भारत बायोटैक कोरोना की वैक्सीन तैयार कर रही है और इंडियन काऊंसिल ऑफ मैडीकल रिसर्च के साथ मिलकर ट्रायल कर रही है। उन्होंने बताया कि को-वैक्सीन के पहले 2 चरण के सफल परीक्षण हो चुके हैं और तीसरे चरण की शुरूआत है जिसमें पूरे देश में 25,800 लोगों पर वैक्सीन का ट्रायल होगा। विज ने कहा कि हम चाहते हैं कि लोग निर्भीक होकर आगे आएं और अपने टैस्ट करवाएं। इसलिए उन्होंने सबसे पहले खुद पर इसका ट्रायल करवाया है ताकि लोगों के मन में कोई भय न रहे। 

प्रदेश में 1000 वालंटियर होंगे पंजीकृत
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हरियाणा में एक हजार वॉलंटियर को कोरोना वैक्सीन ट्रायल के लिए पंजीकृत किया जाएगा। यदि कोई व्यक्ति कोरोना वैक्सीन ट्रॉयल का हिस्सा बनना चाहता है, तो वह रोहतक पी.जी.आई. द्वारा जारी हैल्पलाइन नम्बर 9416447071 पर संपर्क कर सकता है या ह्यठ्ठशद्ध.ष्श1द्बस्र19ञ्चद्दद्वड्डद्बद्य.ष्शद्व पर मेल कर सकता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!