औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों के मुद्दे पर भिड़े विज व किरण

Edited By Isha, Updated: 26 Feb, 2020 09:19 AM

vij and kiran clashed over the issue of industrial security force personnel

औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों, जो कि चौटाला सरकार द्वारा 2004 में भर्ती किए गए थे, को नियमित करने की मांग को लेकर गृह मंत्री अनिल विज और कांग्रेस सदस्य किरण चौधरी के बीच खूब....

डेस्क : औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों, जो कि चौटाला सरकार द्वारा 2004 में भर्ती किए गए थे, को नियमित करने की मांग को लेकर गृह मंत्री अनिल विज और कांग्रेस सदस्य किरण चौधरी के बीच खूब तकरार हुई और यहां तक कि जब विज और हुड्डा इस मुद्दे पर भिड़ रहे थे तो मुख्यमंत्री भी बीच में कूद गए और मुख्यमंत्री तथा हुड्डा के बीच भी तकरार हुई। किरण चौधरी ने शून्यकाल के दौरान इन जवानों को पक्का करने का मामला उठाया था, जिस पर विज ने कहा कि जब आपकी सरकार थी, तब क्यों नहीं कर लिया।

तकरारबाजी के बीच सरकार ने स्पष्ट कर दिया कि इन जवानों को नियमित नहीं किया जा सकता, लेकिन इन्हें हटाया भी नहीं जाएगा। किरण ने कहा कि राज्य सरकार ने 2016 में इन जवानों को एस.पी.ओ. (विशेष पुलिस ऑफिसर) के पदों पर नियुक्त किया था। अब ये जवान खुद को नियमित करने की मांग कर रहे हैं। इस पर नांगल-चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव ने किरण की तरफ इशारा करते हुए कहा कि इन्हें हटाया किसने था। इस पर कांग्रेस के कई विधायक अपनी सीटों से उठ खड़े हुए।

विज ने किरण से कहा कि ‘आप कह दें कि इन जवानों को हमारी सरकार ने गलत हटा दिया था। बोल दो कि हुड्डा साहब ने बहुत गलतियां की हैं’। इस पर हुड्डा ने कहा, ‘गृह मंत्री बनने के बाद विज का चेहरा-मोहरा बदल गया है’। विज पर सवाल दागते हुए कहा, अगर मैंने हटाया था तो आपने उस समय आवाज क्यों नहीं उठाई। विज बोले, मैंने तो बहुत आवाज उठाई लेकिन आपकी सरकार में तानाशाही थी। किसी को बोलने ही कहां देते थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!