सातवें दीक्षांत समारोह में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने की शिरकत

Edited By Punjab Kesari, Updated: 25 Mar, 2018 10:25 PM

vice president venkaiah naidu attended the seventh convocation

उपराष्ट्रपति रविवार को रोहतक में भारतीय प्रबंधन संस्थान में आयोजित सातवें दीक्षांत समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वैश्विक प्रतिस्पर्धा के युग में विश्व स्तर की भाषा और संस्कृति का ज्ञान अवश्य होना चाहिए लेकिन हमें मातृभाषा को कभी नहीं...

रोहतक(दीपक भारद्वाज): उपराष्ट्रपति रविवार को रोहतक में भारतीय प्रबंधन संस्थान में आयोजित सातवें दीक्षांत समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वैश्विक प्रतिस्पर्धा के युग में विश्व स्तर की भाषा और संस्कृति का ज्ञान अवश्य होना चाहिए लेकिन हमें मातृभाषा को कभी नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने कहा कि मातृभाषा में किसी भी तरह की भावना का व्याख्यान करना आसान है। इसलिए सदैव अपनी मातृभाषा को प्रमोट करने के लिए कदम उठाने चाहिए।

PunjabKesari

एम वैंकेया नायडू ने कहा कि देश में प्राचीन समय से ही महिलाओं की उच्च ख्याति रही है। जिस प्रकार सभी नदियों के नाम महिलाओं पर रखे हुए हैं। उसी प्रकार शिक्षा की देवी सरस्वती, धन की देवी लक्ष्मी और रक्षा की देवी पार्वती को माना गया है। लेकिन वर्तमान समय में महिलाओं के प्रति सोच में कुछ बदलाव आ गया है।

PunjabKesari

उपराष्ट्रपति ने कहा कि युवाओं को सामाजिक कार्य अपनी पूरी तन्मयता, क्षमता व विश्वसनीयता के साथ करनी चाहिए। युवाओं को अपनी असीम ऊर्जा का प्रयोग सार्थकता की ओर करना हमारे भारत देश की पहचान है। उन्होंने कहा कि संस्कारों के साथ जुड़ाव करके बढ़ोत्तरी और विकास को ध्येय मानते हुए क्रांति के साथ आगे बढऩा चाहिए। उन्होंने कहा कि विशेषकर सामाजिक रूप से बदलाव लाने के लिए सार्थक पहल करनी चाहिए और महिलाओं की सुरक्षा के लिए सुदृढ़ संस्कार और विचार रखने चाहिए। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!