EVM के स्ट्रांग रूम में घुसा अज्ञात ट्रक, अधिकारियों ने बिना जांच के लौटाया

Edited By Shivam, Updated: 14 May, 2019 07:55 PM

unknown truck entered in in evm strong room without permissions

लोकसभा चुनाव के मतदान के बाद अब प्रशासन के लिए ईवीएम की सुरक्षा करना बड़ा दायित्व बन गया है। जिसके लिए प्रशासन द्वारा तैनात किए गए सुरक्षा कर्मियों के साथ ही पार्टियों के एजेंट भी स्ट्रांग रूम की पहरेदारी कर रहे हैं। इसी बीच आज दोपहर फतेहाबाद के...

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): फतेहाबाद भोडिया खेड़ा महिला कॉलेज में बने ईवीएम स्ट्रांग रूम कैंपस में आज एक संदिग्ध ट्रक जिसमें काफी संख्या में बड़े संदूक लदे हुए थे, अचानक सुरक्षा घेरे को पार करते हुए अंदर तक जा पहुंचा। इस संदिग्ध ट्रक के पीछे कांग्रेस के कार्यकर्ता पहले से ही लगे हुए थे और जैसे ही यह संदिग्ध ट्रक भोडिया खेड़ा कॉलेज पहुंचा तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सुरक्षा में तैनात अधिकारियों से इसके बारे में जानकारी लेने की कोशिश की।

गड़बड़ी की आशंका के चलते सूचना मिलते ही कांग्रेस के सिरसा लोकसभा उम्मीदवार और हरियाणा कांग्रेस प्रदेश कमेटी के अध्यक्ष डॉक्टर अशोक तंवर तुरंत मौके पर पहुंचे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के विरोध जताने के दौरान फतेहाबाद के डीसी धीरेंद्र खडग़टा, एसपी विजय प्रताप सिंह, डीएसपी सुभाष चंद्र सहित चुनाव आयोग के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। मौके पर विरोध जताने के बाद संदिग्ध संदूक लदे ट्रक को बैरंग वापिस भेज दिया गया।

कांग्रेसी नेता का आरोप- डीसी भाजपा के प्रधान
इस पूरे घटनाक्रम पर कांग्रेस की ओर से जिला प्रशासन सहित फतेहाबाद के डीसी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा गया कि प्रशासन ने मिलीभगत करके संदिग्ध ट्रक को ईवीएम बदलने के लिए मौके पर बुलाया था। कांग्रेस नेता सुजीत सिंह ने आरोप लगाया कि जिला फतेहाबाद के डीसी की भूमिका इतनी संदिग्ध है कि डीसी अधिकारी ना होकर भाजपा के जिला प्रधान मालूम पड़ते हैं। वहीं ईवीएम की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा कर्मियों को भी कांग्रेस नेता ने भाजपा के एजेंट करार दिया। 

अधिकारियों पर कांग्रेस नेता ने उठाए सवाल
कांग्रेस नेता ने सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस के विरोध जताने के बाद संदिग्ध ट्रक को वापस भेज दिया गया जबकि डीसी फतेहाबाद और तमाम अधिकारियों को इसकी चेकिंग करनी चाहिए थी और बिना परमिशन के इस तरह स्ट्रांग रूम तक ट्रक को ले जाने वाले और ट्रक को यहां तक भेजने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए थी।

PunjabKesari, accident

रास्ते में इस ट्रक की टक्कर एक कार से भी हुई
ऐसे में खुद कांग्रेस की ओर से स्ट्रांग रूम कैंपस के सामने टेंट लगाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की 24 घंटे निगरानी करने की ड्यूटी लगाई गई है। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि संदिग्ध ट्रक इतनी जल्दबाजी और हड़बड़ाहट में पहुंचा था कि रास्ते में इस ट्रक की टक्कर एक कार से भी हुई लेकिन ये ट्रक मौके से भाग निकला।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!