परिवहन मंत्री के साथ यूनियन नेताओं की वार्ता विफल, हड़ताल रहेगी जारी (VIDEO)

Edited By Shivam, Updated: 24 Oct, 2018 08:49 PM

हरियाणा में रोडवेज कर्मियों की चल रही हड़ताल ने आज नौ दिन पूरे कर लिए। आज परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार, एसीएस धनपत सिंह की यूनियन नेताओं के साथ हड़ताल खत्म करने को लेकर एक मीटिंग रखी गई थी। हरियाणा निवास पर हुई यह बैठक विफल रही...

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा में रोडवेज कर्मियों की चल रही हड़ताल ने आज नौ दिन पूरे कर लिए। आज परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार, एसीएस धनपत सिंह की यूनियन नेताओं के साथ हड़ताल खत्म करने को लेकर एक मीटिंग रखी गई थी। हरियाणा निवास पर हुई यह बैठक विफल रही, क्योंकि परिवहन मंत्री ने भी यूनियन नेताओं के समक्ष वही बात रखी कि किलोमीटर स्कीम के तहत नई प्राईवेट बसें चलाई जाएंगी। सरकार पहले से कर चुके करार वापस नहीं ले सकती। यूनियन नेताओं ने भी अपनी हठधर्मिता दिखाई, वे वार्ता को बीच में छोड़कर ही बाहर आ गए और हड़ताल जारी रहने का ऐलान कर दिया।

वहीं जब यूनियन नेता बैठक से वार्ता बीच में छोड़कर वापस आए तो परिवहन मंत्री जानकारी देते हुए बताया कि रोडवेज कर्मचारियों व सरकार में सहमति नहीं बन सकी। हमने शांति पूर्वक समाधान निकालने के प्रयास में यूनियन नेताओं को बैठक के लिए बुलाया था। उन्हें बताया गया कि किलोमीटर स्कीम के तहत प्राईवेट बसों को रखने का फैसला कैबिनेट का, जिसकी जानकारी पहले भी दी जा चुकी है।

परिवहन मंत्री ने कहा कि किलोमीटर स्कीम के तहत 31 से लेकर 37 रुपए का रेट आया था, यदि टेंडर्स में किसी तरह की अनियमितता पाई जाती है तो रदद् कर देंगे, जांच करवाने का भरोसा भी दिलाया गया। उन्होंने कहा कि जो एग्रीमेंट सरकार कर चुकी है, उससे पीछे कैसे हटा जा सकता है, एक दिन पहले कर्मचारी नेताओं से अपील की थी कि हड़ताल पर सहानुभूति पूर्व निर्णय लिया जाए।

पंवार ने कहा कि आज बैठक में सभी यूनियन के नेताओं की बात को सुना गया, रुट परमिटों का फैसला कैबिनेट का है जिसपर एग्रीमेंट हो चुका है। उन्होंने बताया कि हमने नेताओं से कहा था कि  700 बसों में से 510 को जारी रखा जाए, जबकि 190 रूटों को रद्द करने पर सरकार सहमत है। लेकिन कर्मचारी नेता सुनने को तैयार नहीं हैं।

वहीं परिवहन मंत्री ने राज्य में चल रही बसों की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सहकारी समितियों की 1059 और 105 स्कूलों की बसें चली हैं। पुलिस व होम गार्ड के जवानों से ड्राइवर लिए गए हैं। 2900 के करीब बसें आज चल चुकी हैं। उन्होंने दावा किया कि कल 3400 से 3500 बसें चलाई जाएंगी, किसी राज्य से बस भी नहीं मांगी है, हम अपनी बसें खुद चलाने में सक्षम हैं।

PunjabKesari

वहीं वार्ता बीच में छोड़कर बाहर आए कर्मचारी नेताओं में हरिनारायण शर्मा ने बताया कि सरकार के सामने तर्कों के साथ हमने बात रखी, लेकिन 720 बसों को रद्द करने की बात सरकार ने नहीं मानी है, जिस कारण सरकार से हमारी सहमति नहीं बन पाई है। उन्होंने बताया कि जब तक सरकार हमारी मांगे पूर्ण रूप से मान नहीं लेती, तब तक रोडवेज की हड़ताल जारी रहेगी।

हरियाणा रोडवेज की यूनियनों के नेता बलवान सिंह दोदवा, हरिनारायण शर्मा, दलबीर करमारा, वीरेंद्र धनखड़, इंद्र भढाना, अनूप सहरावत, जय भगवान कादियान, बाबूलाल यादव, सरबत पूनिया, पहल सिंह तंवर, आजाद गिल, नसीब जाखड़, सुल्तान सिंह आदि वार्ता के लिए चंडीगढ़ पहुंचे। यहां यूनियन नेताओं की मुलाकात परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार से हुई।


अाज खत्म हो सकती है रोजवेज की हड़ताल, 4 बजे होगी परिवहन मंत्री से यूनियन की वार्ता


हरियाणा की हर खबर अब आपके वॉट्सऐप पर, सब्सक्राइब करें 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!