इस स्कीम के तहत सरकारी स्कूल के छात्र बन सकेंगे इंजीनियर व डॉक्टर

Edited By Deepak Paul, Updated: 08 Jun, 2018 07:33 PM

under this scheme the government school students will be able

हरियाणा सरकार  सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए खुशखबरी लेकर अाई है। सरकार ने एक एेसी स्कीम बनाई है जिसके चलते जिन बच्चों के सरकारी स्कूल से दसवीं में 80 प्रतिशत या फिर इससे अधिक अंक प्राप्त  किए हैं। उन बच्चों का टेस्ट लेकर सरकार उन्हें दो...

भिवानी(अशोक भारद्वाज): हरियाणा सरकार  सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए खुशखबरी लेकर अाई है। सरकार ने एक एेसी स्कीम बनाई है जिसके चलते जिन बच्चों के सरकारी स्कूल से दसवीं में 80 प्रतिशत या फिर इससे अधिक अंक प्राप्त  किए हैं। उन बच्चों का टेस्ट लेकर सरकार उन्हें दो वर्ष की शिक्षा निशुल्क देंगी। ये स्कीम उन अभिभावकों के लिए भी है जो अपने बच्चों को शिक्षा दिलवाने के लिए आर्थिक स्थिति में नही थे। ऐसे छात्रों को शिक्षा विभाग इंजीनियर, डॉक्टर, वैज्ञानिक बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेगा। इसके लिए कल हर जीले में एक बैठक अायोजित की जाएगी। इस बात की जानकारी खंड शिक्षा अधिकारी नरेश महता ने दी। 
PunjabKesari
अधिकारी नरेश महता ने जानकारी देते हुए बताया कि कल होने वाले इस कार्यक्रम को सुपर हंडरड का नाम दिया गया है। कार्यक्रम के बाद 14 जून को टैस्ट आयोजित किया जाएंगा। इस टैस्ट में पास होने वाले बच्चों को स्पेशल ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके लिए राज्य भर के 100 बच्चों का चुनाव होगा। उनका कहना है कि उनके पास विभाग से पत्र अा चुका है और अधिकारियों ने इस मामले में बैठक कर सारी तैयारी पूरी कर ली है। 
PunjabKesari
इस सुपर 100 में पास होने वाले छात्रों के सपनो को शिक्षा विभाग पंख देगा तथा उन्हें डॉक्टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक तक बनाएंगा। जिनके लिए हर संभव प्रयास करेंगा कि वे अपने तथा अपने माता पिता के सपनो को पूरा कर सके। इन बच्चों को सरकार की तरफ से फ्री शिक्षा के साथ साथ रहने, खाने यहां तक की सेंटर से हॉस्टल व हॉस्टल से सेंटर तक जाने की भी सभी सुविधाए फ्री देने की बात कहीं है। 

वहीं अभिभावको ने भी सरकार की इस योजना की सराहना की है, उन्होंने कहा कि यह योजना काफी फायदेमंद है तथा बच्चों के लिए काफी अच्छी साबित होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!