अमृत योजना में करोड़ों का घोटाला, भाजपा के दो पूर्व मंत्रियों पर भ्रष्टाचार का आरोप

Edited By vinod kumar, Updated: 08 Feb, 2020 07:30 PM

two former bjp ministers accused of corruption

खट्टर सरकार दावा तो करती है, हरियाणा को भ्रष्टाचार मुक्त करने का, लेकिन आलम ये है कि सरकार के पूर्व मंत्री ही भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरने लगे हैं। पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर पर पहले से ही घोटाले का आरोप लगा है, लेकिन अब तो पूर्व कैबिनेट...

रोहतक(दीपक): खट्टर सरकार दावा तो करती है, हरियाणा को भ्रष्टाचार मुक्त करने का, लेकिन आलम ये है कि सरकार के पूर्व मंत्री ही भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरने लगे हैं। पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर पर पहले से ही घोटाले का आरोप लगा है, लेकिन अब तो पूर्व कैबिनेट मंत्री कविता जैन भी घोटालेबाजों की सूची में आ गई हैं। दरअसल, रोहतक से कांग्रेस विधायक भारत भूषण बतरा ने फिर से दस्तावेज लेकर पूर्व सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर व पूर्व मंत्री कविता जैन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए। 

इस बार मामला था अमृत योजना का। बत्रा ने कहा कि भ्रष्टाचार करने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग के काम भी शहरी स्थानीय निकाय विभाग द्वारा करवाए गए। उन्होंने कहा कि यह भ्रष्टाचार बिना मुख्यमंत्री की सहमति के नहीं हो सकता। इसलिए इसकी निष्पक्ष जांच एजेंसी से जांच करवाई जाए। इस मामले में जो भी दोषी हो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। 

बतरा ने कहा कि हरियाणा में भ्रष्टाचार आज चरम पर है और प्रदेश के 2 पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर और कविता जैन ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया। उन्होंने कहा कि इस मामले में मुख्यमंत्री भी शामिल है। क्योंकि उनकी मंजूरी के बिना कोई भी काम नहीं हो सकता। इन सभी ने मिलकर लगभग 500 करोड़ का घपला किया है। उन्होंने कहा कि अमृत योजना के तहत प्रदेश को 2565 करोड़ रुपए मिले, यह राशि सीवरेज सिस्टम, पेयजल आपूर्ति, ड्रेनेज ओर पार्कों के रख रखाव पर खर्च होने थे। उन्होंने आरोप लगाया कि यह काम जन स्वास्थ्य विभाग के द्वारा किए जाने चाहिए थे, ताकि सही तरीके से काम हो सके। लेकिन इस पैसे में भ्रष्टाचार करने के लिए इस काम को शहरी स्थानीय निकाय विभाग द्वारा करवाया गया।

वहीं अनिज विज द्वारा एसआईटी का गठन करने पर बतरा ने कहा कि इससे बात नहीं बनेगी। इस मामले में पहले भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज करें और जांच विजिलेंस विभाग से करवाएं। उन्होंने कहा कि जांच करने वाला अधिकारी आईजी रैंक से नीचे का अधिकारी ना हो। बतरा ने कहा कि वह सारे मामले को आने वाले विधानसभा सत्र में रखेंगे। इसके साथ उन्होंने धान घोटाले पर कहा कि यह बहुत बड़ा घोटाला है, जिसमेें किसानों को लूटा गया है, इस मामले को भी विधानसभा में रखूंगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!