परिवहन मंत्री ने बस स्टैंड का किया औचक निरीक्षण, अधिकारी मिले नदारद, वार्निंग देकर छोड़ा

Edited By Isha, Updated: 14 Feb, 2020 09:07 AM

transport minister inspected the base bus studies are being affected

खट्टर सरकार के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने वीरवार की सुबह पूरे 9 बजे अम्बाला छावनी के सामान्य बस अड्डे पर औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सबसे पहले हाजिरी रजिस्टर चैक किया.....

अम्बाला छावनी (जतिन) : खट्टर सरकार के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने वीरवार की सुबह पूरे 9 बजे अम्बाला छावनी के सामान्य बस अड्डे पर औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सबसे पहले हाजिरी रजिस्टर चैक किया, जिसमें कई कर्मचारी गैर-हाजिर मिले। उन्होंने आर.टी.ओ. विभाग और रोडवेज के अधिकारियों को बस अड्डे के अंदर बिना परमिट की प्राइवेट बसों पर सख्ती से लगाम लगाने के लिए कड़े निर्देश दिए और कहा कि पंजाब से अगर बिना परमिट हरियाणा में बसें आईं तो अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

निरीक्षण के दौरान ड्यूटी पर लेट आए कर्मचारियों को चेतावनी देकर मंत्री ने छोड़ा और कहा कि आगे से यदि कोई समय पर नहीं पहुंचा तो उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।परिवहन मंत्री के काफिले को देखकर बस अड्डे में बसों का इंतजार कर रहे स्टूडैंट एकजुट हो गए और अड्डा परिसर में मंत्री से मिलने पहुंचे। मंत्री ने स्टूडैंट्स की बात सुनी तो उन्होंने बताया कि 9 बजे का संस्थान का टाइम है लेकिन अभी तक उनको बस का इंतजार करना पड़ रहा है। जब संस्थानों में समय पर जाएंगे नहीं तो पढ़ेंगे कैसे। उन्होंने कहा कि बसों के न मिलने के कारण उनकी शिक्षा प्रभावित हो रही है।

इसके बाद मंत्री ने अड्डा इंचार्ज को बसें उपलब्ध करवाने को कहा लेकिन बसें न मिलने के कारण मंत्री की अड्डे में मौजूदगी के बावजूद स्टूडैंट बसों की छत पर चढ़ गए। जिनको बसों से पुलिस बल ने नीचे उतरवाया। परिवहन मंत्री ने पत्रकार से बातचीत करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में 4500 बसों के टारगेट को पूरा किया जाएगा। मंत्री ने बच्चों को आश्वासन दिया कि जल्द ही रोडवेज बेड़े में नई वोल्वो, मिनी बसों व छात्राओं के लिए पिंक बसें शामिल होने जा रही हैं।

परिवहन मंत्री के 32 मिनट के कैंट सामान्य बस अड्डे के पड़ाव में जी.एम.रोडवेज नहीं पहुंच पाई। मंत्री के जाने के बाद जी.एम. रोडवेज बस अड्डे पहुंची लेकिन जब अड्डे में जी.एम. अपनी सरकारी गाड़ी में बैठी हुई थी तभी हाजिरी को लेकर बस अड्डा इंचार्ज व अन्य रोडवेज कर्मी आपस में भीड़ गए लेकिन जी.एम. को गाड़ी से नीचे उतरता देखकर वह शांत हुए। जिसके बाद जी.एम. ने पहले रोडवेज कर्मचारियों की मीटिंग ली और जरूरी दिशा-निर्देश भी जारी किए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!