आदर्श गांव विकसित करने के लिए हमें फास्ट ट्रैक पर चलना होगा: धनखड़

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 14 Sep, 2018 11:38 AM

to develop the ideal village we have to walk on the fast track

हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री ओ.पी.धनखड़ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कलस्टर स्तर पर स्थापित किये जा रहे 2294 ग्राम सचिवालयों को सुचारू रूप से एक कार्यालय की तरह व्यवस्थित.....

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री ओ.पी.धनखड़ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कलस्टर स्तर पर स्थापित किये जा रहे 2294 ग्राम सचिवालयों को सुचारू रूप से एक कार्यालय की तरह व्यवस्थित किया जाए। ताकि इनमें शीघ्र ही ग्राम सचिवों व सरपंचों के साथ विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की जा सके। 

 धनखड़ ने गुरुवार को चण्डीगढ में  बुलाई गई विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में उन्होंने कहा कि सांसद या विधायक आदर्श ग्राम योजना के तहत हम गांव गोद लेकर कार्य तो करवाते हैं परन्तु वास्तव में आदर्श गांव होना अलग बात है। उन्होंने कहा कि अन्ना हजारे का रालेगन सिद्धि जैसा गांव देश में आदर्श गांव का उदाहरण है। 

उन्होंने कहा कि हमने स्टार रेटिंग वाले ग्राम भी चिन्हित किये हैं। ऐसे गांव वहां के लोगों से प्रेरणा लेकर आदर्श गांव बने रहे यह जरूरी है। हरियाणा के कम से कम 10 ऐसे आदर्श गांव की सूची तैयार करें, जहां हम अन्य प्रांतों व विदेशों के मेहमानो को भी हरियाणा की माटी का दौरा करवा सकें। आदर्श गांव विकसित करने के लिए हमें फास्ट ट्रैक पर चलना होगा तभी हम ग्रामोदय के सपने को साकार कर सकेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!