दहेज की मांग से तंग आकर विवाहिता ने फंदा लगाकर दी जान, मृतका की हुई थी दूसरी शादी

Edited By Manisha rana, Updated: 10 May, 2021 10:25 AM

tired of dowry demand the married woman laid her life by hanging herself

गांव कोहली में रविवार को एक विवाहिता ने पति, ससुर व जेठ की दहेज की मांग को लेकर मारपीट से तंग आकर फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली...

मंडी आदमपुर : गांव कोहली में रविवार को एक विवाहिता ने पति, ससुर व जेठ की दहेज की मांग को लेकर मारपीट से तंग आकर फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। मामले की सूचना मिलने पर आदमपुर पुलिस के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस ने मृतका की मां के ब्यान के आधार पर उसके पति, जेठ व ससुर को नामजद करते हुए उनके खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है। 

पुलिस को दिए ब्यान में गांव लांधडी निवासी 50 वर्षीय कृष्णा ने बताया कि उसकी चार लड़कियां है। उसकी पुत्री उषा उसके भाई गांव सनियाना निवासी बलवंत व दलबीर के पास रहती थी और उन्होंने चार साल पूर्व उसकी शादी फतेहाबाद जिला के गांव बौसती निवासी रोहताश के साथ की थी। शादी के बाद उसकी पुत्री ने एक बेटी का जन्म दिया जिसकी उम्र करीब अढ़ाई वर्ष है। उषा के पति रोहताश की करीब 13 माह पूर्व सड़क दुर्घटना में देहांत हो गया। उसके बाद उसकी बेटी 3-4 माह अपने ससुराल बौसती में रहने के बाद अपने मामा बलवंत के पास गांव सनियाना रहने लग गई थी। करीब 5 माह पूर्व उसके मामा बलवंत व दलबीर ने उषा की शादी गांव आदमपुर निवासी हाल आबाद गांव कोहली निवासी ध्रुव के साथ की थी। 

शादी के करीब 1 महीने बाद उषा व ध्रुव उसके पास गांव लांधडी उससे मिलने आए थे उस समय उसके दामाद ने उससे एक बुलट मोटरसाईकिल की मांग की थी जिस पर उसने फसल बेचकर मोटरसाइकिल देने की बात कहीं थी। पीड़िता ने बताया कि करीब 10 दिन पूर्व उसकी उषा से फोन पर बात हुई थी उस समय उसने कहा कि उसका पति ध्रुव, ससुर जितेंद्र उर्फ पप्पु व जेठ वासुदेव उसे गांव बौसती व लांधडी की उसके नाम जमीन को लेने के लिए मारपीट कर रहे है व डरा धमका रहे है एवं जमीन उनके नाम ना करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे है। पीड़िता ने बताया कि उसने उषा से कहा था कि वह इस बारें में उसके मामा से बात करेगी। रविवार को उसकी बेटी उषा ने पति ध्रुव, ससुर जितेंद्र उर्फ पप्पू व जेठ वासुदेव से तंग आकर फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!