ये होती है मांः बच्चों का पेट पालने के लिए बन गई कुली, ढो रही बोझ (VIDEO)

Edited By Deepak Paul, Updated: 15 Apr, 2018 09:50 PM

कुली फिल्म की यह गाना " सारी दुनिया का बोझ हम उठाते हैं" बराड़ा की महिला शशि बाला पर सटीक बैठता है, जो अपना व अपनी तीन बेटियों का पेट पालने के लिए कुली का काम करने के लिए मजबूर हुई। उसका कहना है कि पति की मृत्यु के बाद मेहनत करने के अलावा उसके पास...

अंबाला(अमन कपूर): कुली फिल्म की यह गाना " सारी दुनिया का बोझ हम उठाते हैं" बराड़ा की महिला शशि बाला पर सटीक बैठता है, जो अपना व अपनी तीन बेटियों का पेट पालने के लिए कुली का काम करने के लिए मजबूर हुई। उसका कहना है कि पति की मृत्यु के बाद मेहनत करने के अलावा उसके पास कोई चारा नहीं बचा था । पहले तो उसने हर जगह दर-दर की ठोकरें खाई और काम मांगने की कोशिश की लेकिन हर जगह से उसे मायूसी ही हाथ लगी।
PunjabKesari
अंत में उसने मेहनत करने की ठानी और अपने पति के बैच नंबर 14 पर ही अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर कुली का काम करने लग गई। 
PunjabKesari
महिला शशि बाला ने बताया कि इस काम में पहले तो उसे शर्म भी महसूस हुई, लेकिन पति की मौत के बाद सारा घर उस पर निर्भर हो गया था। परिवार में तीन छोटी-छोटी बेटियां जब भूख से बिलखती थी तो हार कर उसने कुली का काम शुरु कर दिया। उनका कहना है कि   सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बात तो करती है लेकिन उसे इस नारे से कोई लेना-देना नहीं है वह लोगों का रोज बोझ उठाकर उससे मिलने वाले पैसे से अपना ओर अपने बच्चों का पेट पाल रही है।  
PunjabKesari
वहीं स्टेशन पर अपना भारी सामान चलाने के लिए यह परिवार जब कोई कुली ढूंढ रहा था तो सामने महिला कुली को खड़ी देखकर उन्हें महसूस हुआ कि क्यों ना इस महिला कुली की मदद की जाए जिसके चलते उन्होंने शशि और इसके साथी से अपना भारी सामान उठाकर रेलवे स्टेशन पर रखवाया। इस परिवार का भी कहना था कि सरकार अगर बेटी बचाओं अभियान को तहे दिल से निभाना चाहती है तो एेसी मददगारों की मदद कर  उन्हें आर्थिक सहायता के साथ-साथ नौकरी प्रदान करें और उनके बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करें ताकि एसी होनहार महिलाओं का कल्याण हो सके।
PunjabKesari
वहीं महिला के कुली साथियों का भी कहना है कि सरकार को एेसी महिलाओं की अार्थिक मदद करनी चाहिए।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!