पंचकूला में दिल्ली के जंतर-मंतर जैसे हालात

Edited By Deepak Paul, Updated: 01 Sep, 2018 11:19 AM

things like jantar mantar of delhi in panchkula

कुछ महीनों से पंचकूला में दिल्ली के जंतर-मंतर जैसे हालात हैं। सैक्टर 5 में विभिन्न धरने लगे हुए हैं। हरियाणा में भाजपा सरकार के फैसलों को लेकर जहां रोडवेज कर्मचारी और सरकार आमने सामने हैं, वहीं कम्प्यूटर टीचर पिछले 96 दिनों से अनशन पर और 22 दिन से...

पंचकूला(धरणी): कुछ महीनों से पंचकूला में दिल्ली के जंतर-मंतर जैसे हालात हैं। सैक्टर 5 में विभिन्न धरने लगे हुए हैं। हरियाणा में भाजपा सरकार के फैसलों को लेकर जहां रोडवेज कर्मचारी और सरकार आमने सामने हैं, वहीं कम्प्यूटर टीचर पिछले 96 दिनों से अनशन पर और 22 दिन से आमरण अनशन पर बैठे हैं। आमरण अनशन पर बैठे युवकों की तबीयत बिगड़ रही है बावजूद इसके उनकी मांग न माने जाने के कारण उन्होंने इलाज का भी बहिष्कार कर दिया है, वहीं कम्प्यूटर टीचर्स का कहना है कि वे अब प्रदर्शन को तेज करने की रणनीति बना रहे हैं। गौरतलब है कि अपनी मांगों को लेकर टीचर्स मुख्यमंत्री को खून से पत्र भी लिख चुके हैं।

वहीं, बिजली विभाग में शिफ्ट अटैंडेंट भर्ती के उम्मीदवार भी 23 जुलाई से धरने पर बैठे हैं। उनके मुताबिक बिजली विभाग में शिफ्ट अटैंडैंट की भर्ती पूरी हो चुकी है पिछले साल सितम्बर में इंटरव्यू भी हो चुके हैं लेकिन मामला कोर्ट में है और सरकार जान-बूझकर अच्छी पैरवी नहीं कर रही है। धरने पर बैठे सभी विभागों के लोगों का कहना है कि सरकार के अधिकारियों, सांसदों और मंत्रियों से मुलाकात कई बार हो चुकी है लेकिन सिर्फ झूठे आश्वासन ही मिलते हैं।

बिजली विभाग में शिफ्ट अटैंडैंट की भर्ती को लेकर धरने पर बैठे प्रदीप ने बताया कि 23 जुलाई से धरने पर बैठे हैं। प्रदीप ने बताया कि हमारी मांग है कि विज्ञापन क्रमांक 03/2016 के अनुसार बिजली विभाग में शिफ्ट अटैंडैंट की भर्ती की सारी प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है डॉक्यूमैंट वैरीफिकेशन और इंटरव्यू को भी लगभग एक साल हो चुका है, लेकिन कोर्ट में इस पर स्टे लगा हुआ है। सरकार अच्छी पैरवी करके स्टे हटवाए और नियुक्ति पत्र प्रदान करे। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ऐसा नही करती है तो वे अनशन पर बैठेंगे। प्रदीप ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार कोर्ट में अच्छी पैरवी नहीं कर रही है। 

वहीं, कम्प्यूटर टीचर वैल्फेयर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष बलराम धीमान ने बताया कि हमारे 8 साथी 10 अगस्त से आमरण अनशन पर बैठे हैं और लगभग 90 दिन से अनशन पर बैठे हैं। बलराम धीमान ने बताया कि हमारी सरकार से मांग है कि हमें खाली पड़े कम्प्यूटर टीचर के पदों पर समायोजित किया जाए। बलराम धीमान ने बताया कि जब हरियाणा में भाजपा की सरकार नही थी तब जंतर-मंतर पर किए गए धरने में भाजपा के लगभग सभी बड़े मंत्री शामिल हुए और वायदा किया कि भाजपा की सरकार आते ही हम आपको पहली कलम से पक्का करेंगे लेकिन सरकार अब वायदाखिलाफी कर रही है।

 20 दिसम्बर 2017 को मुख्यमंत्री निवास चंडीगढ़ में हमारे डैलीगेशन ने मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में अधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि पी.आर.टी. स्केल बढ़ाने का निर्णय इस बैठक में लिया गया उसे भी सरकार ने पूरा नहीं किया। धीमान ने कहा कि सरकार ने वायदे तो बहुत किए लेकिन पूरा एक भी नहीं किया। जिनसे पूरे प्रदेश के कम्प्यूटर अध्यापक नाराज हैं जिस कारण हमने यह धरना लगाया। उन्होंने बताया कि हम खाली पड़े पदों के लिए वैध हैं फिर भी सरकार हमे उन पदों पर समायोजित नहीं कर रही।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!