हरियाणा में 11 व 12 दिसंबर को होगी बारिश, मौसम वैज्ञानिक ने जताई संभावना

Edited By Isha, Updated: 08 Dec, 2020 12:24 PM

there will be rain on december 11 and 12 in haryana

हरियाणा मे सर्दी की पहली धुंध शुरू हो चुकी है। आज हिसार में भी धुंध देखने को मिली  है। आने वाले दो तीन दिनों में धुंध कम रहेगी और 11 व12 दिसंबर को हरियाणा में बारिश के आसार नजर आ रहे है। चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यलाय के मौसम वैज्ञानिक

हिसार(विनोद): हरियाणा मे सर्दी की पहली धुंध शुरू हो चुकी है। आज हिसार में भी धुंध देखने को मिली  है। आने वाले दो तीन दिनों में धुंध कम रहेगी और 11 व12 दिसंबर को हरियाणा में बारिश के आसार नजर आ रहे है। चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यलाय के मौसम वैज्ञानिक मदन लाल खीचड़ ने बताया कि पश्चिमी विब्भोक्ष के कारण मैदानी क्षेत्रो में पूवाई हवाए चलने के कारण बातावरण में नमी अधिक होने से आज धुंध देखने को मिली है । मौसम विभाग के अनुसार 11 व 12  दिसंबर को हरियाणा के  सिरसा हिसार महेंद्र रेवाडी, फतेहाबाद में बूदा बांदी हो सकती है। उतरी हरियाणा में बारिश के आसार और तेज हवाए चल सकती है।  

आज धुंध के कारण विजीवल्टी 50 मीटर से कम देखी गई है।  आज का  न्यूतम 10 डिग्री पहुचा हुआ है। दिन में तापमान 46 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के वैज्ञानिक के अनुसार आज जो  धुंध पड रही है। इससेे गेहू की फसल का लाभ मिलेगा। इससे फसलों में कोई नाकारात्मक प्रभाव नही पडेगा है। मौसम वैज्ञानिक ने किसानों को सलाह दी है की किसान भाई अपनी फसलों में आवश्यता अनुसार पानी दे  और जिन किसानों ने गेहू की बिजाई नहीं की है वो अपनी बिजाई कर ले।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!