गन्ने की तुलाई में गड़बड़ी को लेकर किसान कर रहे नारेबाजी, मुआवजे की मांग

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 15 Dec, 2018 10:47 AM

the sloganeering farmers demanding compensation for the turmoil in cane tumble

कैथल शुगर मिल में गन्ने की तुलाई में गड़बड़ी को लेकर किसान शुगर मिल बन्द कर मिल प्रशासन व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे है। इस मामले में मिल प्रशासन ने दो कर्मियों को सस्पेंड ...

कैथल(जोगिंद्र कुंडू): कैथल शुगर मिल में गन्ने की तुलाई में गड़बड़ी को लेकर किसान शुगर मिल बन्द कर मिल प्रशासन व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे है। इस मामले में मिल प्रशासन ने दो कर्मियों को सस्पेंड कर दीया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले को संभालने में लगी है। गौरतलब है कि शुक्रवार की रात किसानों ने शुगर मिल के कांटे पर गन्ने की माप तोल में गड़बड़ी पकड़ी थी। जिसके बाद तितरम थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसको संज्ञान में लेते हुए शुगर मिल प्रशासन ने दो कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है। लेकिन किसान शुगर मिल के अंदर नारेबाजी कर रहे हैं और उनका कहना है कि जब तक किसानों को उनके नुकसान की भरपाई नही मिलेगी तब तक वो शुगर मिल को नही चलने देंगे। अगर जरूरत पड़ी तो वो अपनी गन्ने की ट्राली लेकर जिला सचिवालय पर खड़ा कर देंगे। 

PunjabKesari, Sugarcane, Disturbance, Farmer, Demand, Compensation

उनका कहना है कि जब से मिल चला है तब से लेकर अब तक ट्राली के हिसाब से किसान 7000 मुआवजे की मांग कर रहे हैं। क्योंकि कल लगभग 20 क्विंटल वजन में कमी मिली थी और 20 क्विंटल गन्ने की कीमत लगभग 7000 बनती है। वहीं शुगर मिल केन मैनेजर ने बताया कि कल कर्मचारियों की लापरवाही से कांटे के कंप्यूटर में जीरो सेट नही की गई जिस कारण मापतोल में गड़बड़ हुई। हमने 2 कर्मचारियों को इस लापरवाही के कारण सस्पेंड कर दिया है, वही तितरम थाना के प्रभारी रामकुमार ने बताया कि हमने एक कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!