शुभम हत्या कांड का दूसरा आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, साले व जीजा पर चलाई गई थी गोलियां

Edited By Isha, Updated: 12 Nov, 2020 08:52 AM

the second accused in the shubham murder case was caught by police

जिला पुलिस की अपराध शाखा-2 ने शुभम हत्या कांड के एक और आरोपी को किया गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। अपराध शाखा-2 ने शुभम हत्या के मामले में सुमित पाल उर्फ अमरीश निवासी यमुनानगर हाल निवासी केदारपुरम एम.डी.डी. कॉलोनी देहरादून को गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र: जिला पुलिस की अपराध शाखा-2 ने शुभम हत्या कांड के एक और आरोपी को किया गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। अपराध शाखा-2 ने शुभम हत्या के मामले में सुमित पाल उर्फ अमरीश निवासी यमुनानगर हाल निवासी केदारपुरम एम.डी.डी. कॉलोनी देहरादून को गिरफ्तार किया।  यह जानकारी देते हुए एस.पी. राजेश दुग्गल ने बताया कि 13 अगस्त 2020 को अक्षय थाना ङ्क्षझझाना जिला शामली उत्तरप्रदेश ने थाना कृष्णा गेट में दी अपनी शिकायत में बताया कि राजेश उर्फ जस्सी उर्फ कागी निवासी जिला करनाल उसके जीजा शुभम का रिश्ते में मामा लगता है।  वह दोनों अवैध शराब की तस्करी करते हुए पकड़े गए थे, जिनका सहारनपुर में मुकद्दमा दर्ज हो गया था। पैसो के लेन-देन को लेकर इनका आपस में मन-मुटाव रहने के कारण राजेश उर्फ कागी व शुभम में काफी मन-मुटाव हो गया और दोनों में रंजिश रहने लग गई थी। 

एक बार राजेश उर्फ जस्सी ने शुभम पर कस्सी से हमला भी किया। उसका जीजा शुभम पिछले करीब 3 साल से आकाश नगर कुरुक्षेत्र में किराये के मकान में अपने बच्चों सहित रहता था। उसका जीजा आजकल दवाईयों का काम करता था। 12 अगस्त से वह अपने जीजा शुभम से मिलने के लिए आया हुआ था। समय करीब 1.15 दोपहर वह और उसका जीजा शुभम खाना-खाने के लिए शुभम की मोटरसाइकिल पर सवार होकर चले थे। मोटरसाइकिल शुभम चला रहा था और वह पीछे बैठा था। वह दोनों शुभम के मकान से करीब 200 मीटर की दूरी टी-प्वांइट पर पहुंचे तो सामने से एक मोटरसाइकिल पर 2 लड़के आए। उन्होंने उनकी मोटरसाइकिल के आगे अपनी मोटरसाइकिल अड़ाकर पिछले वाले लड़के ने मोटरसाइकिल से उतरकर उसके जीजा शुभम पर गोली चला दी।

गोली शुभम की बांई बाजू पर लगी और वह दोनों मोटरसाइकिल सहित नीचे गिर गए। वह भागने लगा तो उसके ऊपर भी फायर किया, जो मिस हो गया। उसे पीछे से एक गोली चलने की आवाज सुनाई दी, वह जब कुछ देर बाद वापस घटना स्थल पर आया तो उसने देखा कि उसके जीजा शुभम की छाती में गोली लगी हुई थी। उसने उसे बताया कि गोली चलाने वाला लड़का राजेश जिला करनाल व उसके साथ एक लड़का और था। उसने अपने जीजा शुभम को गाड़ी में डालकर इलाज के लिए सिग्नस हस्पताल कुरुक्षेत्र में दाखिल करवाया। राजेश उर्फ कागी व उसके साथी ने पुरानी रंजिश को रखते हुए उसके जीजा व उसके ऊपर जान से मारने की नीयत से गोलियां चलाई। शिकायत पर थाना कृष्णा गेट में हत्या का प्रयास व असला अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके जांच अपराध शाखा-2 को सौंपी गई थी।

अपराध शाखा-2 के प्रभारी निरीक्षक मलकीत सिंह के निर्देश में उपनिरीक्षक ऋषिपाल, हवलदार रणदीप, परवेश, लखन व चालक हवलदार दिनेश की टीम को आरोपियों की सूचना मिली। सूचना के अनुसार शुभम की हत्या के लिए अवैध हथियार देने का आरोपी सुमित पाल यमुनानगर देहरादून में मौजुद है। जिस सूचना पर पुलिस टीम ने घेराबन्दी करके आरोपी को रामनगर देहरादून से काबू करके गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने पुलिस की पूछताछ पर स्वीकार किया कि उसने ही साहिल कुमार को अवैध पिस्तौल बेची थी। आरोपी को माननीय अदालत में पेश करके आगामी जांच हेतु 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया, जांच जारी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!