जिले में टेलर के बेटे ने किया टॉप, कहा- लक्ष्य पर एकाग्रता से मिली सफलता

Edited By Deepak Paul, Updated: 19 May, 2018 10:48 AM

taylor s son jasvindra who was tapping in the district

गतशाम के वक्त हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से सीनियर सैकेंडरी परीक्षा का रिजल्ट घोषित हो गया। सिरसा में करीब 68.18 फीसदी विद्यार्थियों ने परीक्षा उत्तीर्ण की। परीक्षा में वाणिज्य संकाय में सिरसा के डबवाली के नवप्रगति सीनियर सैकेंडरी स्कूल के...

सिरसा(ब्यूरो): गतशाम के वक्त हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से सीनियर सैकेंडरी परीक्षा का रिजल्ट घोषित हो गया। सिरसा में करीब 68.18 फीसदी विद्यार्थियों ने परीक्षा उत्तीर्ण की। परीक्षा में वाणिज्य संकाय में सिरसा के डबवाली के नवप्रगति सीनियर सैकेंडरी स्कूल के जसविंद्र ने 483 अंक अर्जित कर पूरे प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल किया जबकि तीनों संकाय में जसविंद्र सिरसा जिला में टॉप पर रहा। देर शाम तक जिला वाइज विस्तार परिणाम घोषित नहीं हो सका। 

जिला में इस बार सीनियर सैकेंडरी परीक्षा में 9521 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा में कुल 6491 परीक्षार्थी पास हुए जबकि 841 फेल हो गए। 2179 परीक्षार्थियों को कम्पार्टमेंट रहा। इस लिहाज से कुल 68.18 फीसदी विद्यार्थी परीक्षा में उत्तीर्ण हुए। प्रदेश के दृष्टिगत बात करें तो जिला सिरसा का परिणाम इस बार बेहतर ही रहा। उत्तीर्ण विद्यार्थियों के प्रतिशत के लिहाज से पानीपत, कैथल, जींद, महेंद्रगढ़ एवं फतेहाबाद के बाद सिरसा जिला प्रदेश में छठे स्थान पर रहा।

निर्धारित लक्ष्य पर एकाग्रता से काम करें तो कामयाबी जरूर मिलती है : जसविंद्र
डबवाली (संदीप): डबवाली के नवप्रगति सीनियर सैकेंडरी स्कूल के विद्यार्थी जसविंद्र एक साधारण से परिवार से ताल्लुक रखते हैं। डबवाली में अग्निकांड स्मारक स्थल के पीछे आदर्श नगर में उनका साधारण-सा मकान है और उनके पिता हरबंस लाल की कालोनी रोड पर दर्जी की दुकान है। वाणिज्य संकाय से जिला के टॉपर्स जसविंद्र कॉमर्स क्षेत्र में ही करियर बनाना चाहते हैं।

हर रोज करीब 10 घंटे तक अध्ययन करने वाले जसविंद्र सिंह ने पंजाब केसरी को बताया कि वह बी.कॉम. करने के साथ ही सी.ए. की तैयारी करेगा। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय शिक्षकों एवं अभिभावकों को दिया। एक निम्र मध्यमवर्गीय परिवार से होने के बावजूद उसकी स्टडी में उनके माता-पिता ने कभी किसी तरह की कमी महसूस नहीं होने दी। जसविंद्र का कहना है जब हम एक निर्धारित लक्ष्य हासिल कर एकाग्रता से उस पर काम करें तो कामयाबी जरूर मिलती है।
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!