सुरजेवाला बोले, बीरेंद्र सिंह व अभय चौटाला नहर बनवाएं या इस्तीफा दें

Edited By Updated: 20 Jan, 2017 10:40 AM

surjewala said birendra singh and abhay chautala canal create and resignation

हरियाणा के कांग्रेस विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा एस.वाई.एल. निर्माण पर इनैलो तथा भाजपा ने सदा हरियाणा को धोखा दिया है।

चंडीगढ़ (बंसल):हरियाणा के कांग्रेस विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा एस.वाई.एल. निर्माण पर इनैलो तथा भाजपा ने सदा हरियाणा को धोखा दिया है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की 5 सदस्यीय खंडपीठ ने 10 नवम्बर, 2016 ऐतिहासिक निर्णय देकर हरियाणा के कानूनी व संविधानिक अधिकार पर मोहर लगा दी थी और नहर निर्माण की जिम्मेदारी का स्पष्ट आदेश केंद्र सरकार को दिया गया था। कल 18 जनवरी को एक और ऐतिहासिक निर्णय में सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब की अकाली-भाजपा सरकार की याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें नहर निर्माण के निर्णय को स्थगित करने की दरख्वास्त दी गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने यह स्पष्ट किया कि नहर निर्माण के अदालत के निर्णय को हर हालत में लागू किया जाएगा।

हरियाणा के हकों के साथ सीधे तौर से खिलवाड़ करते हुए भारत सरकार के सॉलिसिटर जनरल रंजीत कुमार ने सुप्रीम कोर्ट की खंडपीठ में दलील दी कि अदालत का निर्णय तब तक लागू नहीं हो सकता, जब तक हरियाणा एक नया मुकद्दमा दायर कर ‘पंजाब समझौता निरस्तीकरण कानून, 2004’ को चुनौती नहीं देता। मोदी सरकार का अदालत के समक्ष यह रुख सीधा-सीधा हरियाणा के हितों के साथ विश्वासघात है तथा नहर निर्माण पर दिए गए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को न लागू करने का एक भाजपाई षड्यंत्र है। इसका सीधा नतीजा यह होगा कि दशकों तक एक बार फिर पूरा मामला अदालती लड़ाई में उलझा रहेगा तथा हरियाणा को उसके पानी का अधिकार नहीं मिल पाएगा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!