किताब न लाने पर छात्र को बुरी तरह पीटा, परिजनों को मिली जान से मारने की धमकी

Edited By Shivam, Updated: 16 Jun, 2019 11:57 AM

student badly tortured by teacher in school for book

सोनीपत के गांव जुआं स्थित दीक्षा पब्लिक स्कूल में किताब न लाने पर छात्र की बेरहमी से टांगे व कुर्सी में सिर फंसाकर मारपीट करने का मामला सामने आया है। छठीं कक्षा का छात्र अपने भाई, पिता व दादा के साथ जिला उपायुक्त कार्यालय में अपने साथ हुए अन्याय के...

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत के गांव जुआं स्थित दीक्षा पब्लिक स्कूल में किताब न लाने पर छात्र की बेरहमी से टांगे व कुर्सी में सिर फंसाकर मारपीट करने का मामला सामने आया है। छठीं कक्षा का छात्र अपने भाई, पिता व दादा के साथ जिला उपायुक्त कार्यालय में अपने साथ हुए अन्याय के खिलाफ अब परिवार उपायुक्त कार्यालय के चक्कर लगा रहा है।

छात्र व परिजनों का आरोप है कि स्कूल संचालक गुंडे भेजकर जान से मारने की धमकी तक दिलवा चुका है। इस बारे में पुलिस मामला दर्ज नहीं कर रही है। उनपर मामले को निपटाने का दबाव बनाया जा रहा है। हालांकि पुलिस ने मामले में आरोपित अध्यापक सहित स्कूल संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस मुख्य आरोपित अध्यापक को गिरफ्तार कर चुकी है।

ऐसे शुरू हुआ मामला
बता दें कि गांव जुआं निवासी विजय ने मोहाना थाना पुलिस को शिकायत देकर बताया कि रंग-रोगन करने का काम करता है। उसका दस वर्षीय बेटा प्रतीक गांव के दीक्षा पब्लिक स्कूल में छठी कक्षा में पढ़ता है। उसका बेटा अपनी कक्षा में होनहार छात्र है। नियम 134ए के तहत उसका नवोदय स्कूल में नंबर आया है। जिसके चलते वह अपने बेटे को दीक्षा स्कूल से नवोदय में पढ़ाना चाहता था। स्कूल से किताब नहीं खरीदी गई, जिसके कारण उसका बेटा बिना किताब लिये स्कूल में चला गया। 

9 मई को स्कूल के अध्यापक को जब उसके बेटे के पास किताब नहीं मिली तो अध्यापक ने उसके बेटे का सिर अपने टांगों व कुर्सी में फंसाकर बेरहमी से पीटा। परिजनों ने उसका उपचार निजी अस्पताल में करवाया था। 

स्कूल संचालक ने परिजनों पर लगाया अभद्रता का आरोप
वहीं स्कूल संचालक रोहताश खत्री ने छात्र की मां संतोष व अन्य महिला पर स्कूल परिसर में आकर अभद्रता करने व एससी/एसटी एक्ट के झूठे मुकदमे में फंसाने का आरोप लगाया था। संचालक ने मामले की शिकायत पुलिस को दी, जिसपर पुलिस इस संबंध में जांच कर रही है। छात्र से मारपीट करने के आरोपित स्कूल अध्यापक को मोहाना थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

घर लौटते समय रास्ते में गुंडों ने दी धमकी
शिकायतकर्ता ने बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ शहर सोनीपत में आ रहा था। गांव बड़वासनी नहर पुल पर खड़े होकर वह वाहन आने का इंतजार कर रहे थे। उसी दौरान मोटरसाइकिल पर आये दो युवकों ने उनका नाम पूछा। उसके बाद स्कूल संचालक के खिलाफ दी शिकायत को जल्द से जल्द निपटाने की धमकी देने लगे। मामले को न निपटाने पर जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!