आपदा के समय सही फैसले लेने में नाकाम रही प्रदेश सरकार: राजन राव

Edited By Shivam, Updated: 02 May, 2021 05:19 PM

state government failed to take right decision at the time of disaster

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस समिति की अध्यक्षा, कुमारी सैलजा के राजनैतिक सचिव व दक्षिण हरियाणा के प्रभारी राजन ने कहा आपदा के समय लोगों को सुविधाएं और सहूलियत प्रदान करने की बजाय सरकार नई-नई व्यवस्थाओं में लोगों को फंसा रही है। प्रदेश में चारों तरफ...

गुरुग्राम (गौरव): हरियाणा प्रदेश कांग्रेस समिति की अध्यक्षा, कुमारी सैलजा के राजनैतिक सचिव व दक्षिण हरियाणा के प्रभारी राजन ने कहा आपदा के समय लोगों को सुविधाएं और सहूलियत प्रदान करने की बजाय सरकार नई-नई व्यवस्थाओं में लोगों को फंसा रही है। प्रदेश में चारों तरफ हाहाकार मचा है और प्रदेश के मुखिया झूठा प्रचार पाने और निकम्मेपन का श्रेय लूटने में तुले हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना अपने चरम पर है और प्रदेश के मुखिया के साथ पूरी सरकार निकम्मेपन और नकारापन की हद पार कर रही है। 

राव ने कहा कि सरकार की ओर से बार-बार यह दावा किया जा रहा है कि कोरोना मरीजों के लिए सभी सहूलियतें और सुविधाएं उपलब्ध है लेकिन प्रदेश में बिगड़े हालत किसी से छिपी नहीं है। मरीजों को ना अस्पतालों में बेड मिल रहे हैं ना ऑक्सीजन ना वेंटिलेटर और ना ही अन्य सुविधाएं। मरीज ऑक्सीजन के अभाव में तड़प तड़प कर अपनी जान गवा रहे हैं जबकि सरकार झूठी वाहवाही लूटने में लगी है। आए दिन मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही। 

राव ने कहा कि पूरे प्रदेश में हर जिले का बुरा हाल है मुख्यमंत्री झूठी वाहवाही लूटने के लिए गुडग़ांव में व्यवस्था प्रबंधन का जिम्मा संभालने की बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब पूरे प्रदेश का बुरा हाल है तो मुख्यमंत्री को सिर्फ गुडग़ांव आ ही नजर क्यों आ रहा है। कोरोना प्रबंधन के लिए गुरुग्राम में नियुक्त किए गए अधिकारी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में नाकाम क्यों हो रहे हैं। सरकार को ऐसे अधिकारियों की कार्यशैली की जांच करनी चाहिए ना कि झूठी वाहवाही लूटने के लिए मीडिया में गलत बयान बाजी और झूठा प्रचार करना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि बार-बार लॉकडाउन नहीं लगाने का दम भरने वाली सरकार 3 मई से एक बार फिर प्रदेश को लॉकडाउन लगा रही है जबकि उसे ये काम बहुत पहले कर देना चाहिए था, पिछले साल जब केस कम थे तो देश-प्रदेश को लॉकडाउन में धकेल दिया जबकि सही मायने में जब अब जरूररत थी तब लॉकडाउन लगाने में बहुत देर कर दी। सरकार सही समय पर सही फैसले लेने में नाकाम रही है। 

राव ने कहा कि यह सही है कि इस महामारी को रोकने के लिए बड़े और कड़े फैसले लेने होंगे लेकिन लॉकडाउन ही किसी समस्या का हल भी नहीं है। सरकार को दूसरे अन्य विकल्पों पर विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश की फीता काट सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है। इस संकट और आपदा के समय प्रदेश की जनता ने सरकार का असली चेहरा देखा है। मुख्यमंत्री के साथ पूरी की पूरी सरकार को श्रेय लेने की बीमारी लगी है। कोरोना जैसी भयंकर आपदा को भी सरकार लोक लुभावन रूप में ले रही है। इसके प्रति सरकार कतई गंभीर नहीं है। 

उन्होंने कहा कि राष्ट्रभक्त पार्टी भाजपा का असली चेहरा यही है। जबकि कांग्रेस बगैर किसी प्रचार और तामझाम के आपदा के समय जनता की सेवा में जुटी है। भाजपा के लोग, यहां तक कि मुख्यमंत्री मरीजों की जान खतरे में डालकर झूठी वाहवाही व श्रेय लूटने के चक्कर में पड़े हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!