नए अफसरों को स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने बताई प्राथमिकता, हर कीमत पर हटे अतिक्रमण

Edited By vinod kumar, Updated: 22 Jun, 2021 08:43 PM

speaker gyan chand gupta told priority to the new officers

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने मंगलवार को सचिवालय में बैठक कर पंचकूला जिले के डीसी समेत नए अधिकारियों को उनकी प्राथमिकताएं बताईं। अध्यक्ष ने कहा कि पंचकूला का समग्र विकास उनकी और प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। इस कड़ी में शहर को...

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने मंगलवार को सचिवालय में बैठक कर पंचकूला जिले के डीसी समेत नए अधिकारियों को उनकी प्राथमिकताएं बताईं। अध्यक्ष ने कहा कि पंचकूला का समग्र विकास उनकी और प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। इस कड़ी में शहर को अतिक्रमण मुक्त करना जरूरी है। बैठक में मौजूद जिला प्रशासन, नगर निगम, एचएसवीपी और पुलिस विभाग के आला अधिकारियों ने आश्वासन ने दिया कि वे शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए योजनाबद्ध ढंग से काम करेंगे। इसके साथ ही शहर के सेक्टरों में स्थापित वेंडर जोन पर भी विस अध्यक्ष ने संज्ञान लिया। अधिकारियों को हिदायत दी कि आवंटित साइट पर काम नहीं शुरू करने वाले विक्रेताओं के आवंटन रद्द किए जाए। 

बता दें कि गत दिनों हरियाणा सरकार ने व्यापक प्रशासनिक फेरबदल करते हुए पंचकूला जिले में डीसी, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक समेत अनेक नए अधिकारियों की नियुक्ति की है। विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने मंगलवार को इन अधिकारियों को पंचकूला जिले के विकास से संबंधित जारी परियोजनाओं की जानकारी देने और इनके प्रभावी क्रियान्वयन में निरंतरता बनाए रखने के लिए बैठक बुलाई।

गुप्ता ने पंचकूला नगर निगम के महापौर कुलभूषण गोयल की उपस्थिति में शहर में अतिक्रमण वाले स्थानों का ब्योरा अधिकारियों के समक्ष पेश किया। उन्होंने कहा कि यह ठीक है कि पिछले दिनों अनेक स्थानों से अतिक्रमण हटाया गया है, लेकिन इस दिशा में अभी बड़ी कार्रवाई की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और नगर निगम की भूमि पर अवैध कब्जे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किए जा सकते। शहर में जगह-जगह बनाई जा रही झुग्गियों और मार्केटों में दुकानदारों द्वारा किए जा रहे अतिक्रमण पर उन्होंने काफी सख्ती दिखाई। 

इसके साथ ही इंडस्ट्रियल एरिया में हाल ही में बनाए गए शराब के ठेके पर विस अध्यक्ष ने संज्ञान लिया। उन्होंने इसे तुरंत हटाने के निर्देश दिए। बैठक में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की इस्टेट ऑफिसर ममता शर्मा ने अतिक्रमण हटाने के लिए गत दिनों शुरू किए गए अभियानों का ब्योरा दिया। उन्होंने सुझाव दिया कि अतिक्रमण हटाने के बाद सरकारी जमीनों पर फेंसिंग करना जरूरी है।

विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने शहर में स्थापित वेंडिंग जोन के संचालन की भी जानकारी ली। नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि शहर के विभिन्न सेक्टरों में बनाए गए वेंडिंग जोन में 773 साइट अलॉट की जा चुकी हैं। इनमें से अनेक साइटों पर विक्रेताओं ने काम करना शुरू दिया है, जबकि कुछ साइटें ऐसी भी हैं, जिन पर अभी किसी ने कब्जा नहीं लिया है। 

विस अध्यक्ष ने कहा कि अलॉट की जा चुकी साइटों पर कार्य शुरू करने के लिए 15 दिन की और मोहलत देनी चाहिए। इसके बाद अगर कोई इन पर काम शुरू नहीं करता तो, ये साइटें अन्य विक्रेताओं को अलॉट कर देनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने सेक्टर 15 में स्थापित वेंडिंग जोन की तारीफ भी की। विस अध्यक्ष ने कहा कि शहर के बाकी जोन भी सेक्टर 15 की तर्ज पर विकसित होने चाहिए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!